केंद्रीय वेतन दर कि मांग को लेकर ठेका कर्मचारी करेंगे डगनिया मुख्य बिजली आफिस का घेराव

91
IMG 20220919 WA0034
IMG 20220919 WA0034
.

रायपुर। दिनांक 23 सितम्बर को विद्युत विभाग के ड्रिटिब्यूशन, ट्रांसमिशन,जेनरेशन कम्पनी में कार्यरत ठेका कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर विद्युत विभाग के हेड आफिस डागनिया रायपुर के गेट के सामने सुबह 11 से शाम 5 बजे तक हजारों कि संख्या में ठेका कर्मचारी घेराव करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छ ग विद्युत विभाग ठेका कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन, पत्राचार, निवेदन पत्र, मिडिया,न्यूजपेपर अन्य कई माध्यमों से वर्तमान सरकार एवं विद्युत विभाग को अपनी समस्याओं एवं मांगो को अवगत कराते आ रहा है। लेकिन मांगो को लेकर कोई प्रतिक्रिया शासन एवं विभाग से नही आया आ पाया है। विद्युत विभाग का कार्य अति आवश्यक सेवाओं के अन्तर्गत आता है तथा वर्तमान समय में सम्पूर्ण कार्यों कि जिम्मेदारी ठेका कर्मचारियों के ऊपर है। इस महंगाई के दौर में महज 8 से 9 हजार रुपये के लिए अपनी जान को दांव लगाकर हाई रिस्क कार्यों को सुगमतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाने का कार्य ठेका कर्मचारी करते आ रहें हैं।

संघ के पदाधिकारियों ने आगे कहा कि विद्युत विभाग में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों को केन्द्रीय वेतनमान एवं केन्द्रीय महंगाई भत्ता दिया जा रहा हैं।ठेका कर्मचारियों को राज्य शासन के कलेक्टर दर पर वेतन दिया जाता है जो बहुत कम है जिसमें परिवार का पालन पोषण कर पाना बहुत मुश्किल है मिडिया एवं न्यूजपेपर के माध्यम से मुख्यमंत्री जी एवं विद्युत विभाग से समस्त 25000 ठेका कर्मचारी विनम्रतापूर्वक निवेदन करते है कि वर्तमान में चल रहे निविदा या फिर नए निकाले जाने वाले निविदा में वेतन दर को संशोधित करते हुए केंद्रीय वेतन दर पर वेतन दिया जाए।

पहला रुझान कांग्रेस के पक्ष में देखें क्या कहां कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू ने

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जनघोषणा पत्र में वर्तमान सरकार ने ठेका प्रथा बंद करने उल्लेख किया था। जिसपर आज तक कोई कार्यवाही नही कि जा रही है। मुख्यमंत्री जी से ठेका कर्मचारी कल्याण संघ के प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र साहू , अध्यक्ष अजय राय, संयुक्त महामंत्री दर्शन रजक, विजय देवरणकर, चुम्मन साहू, पुलेश सिन्हा, मुकेश मरावी, उमेंद्र मंडावी ने निवेदन किया है कि विद्युत विभाग में ठेका प्रथा बंद कर कार्यरत ठेका कर्मचारियों को विभाग में समायोजित करें हम सभी 25000 ठेका कर्मचारी और हमारा परिवार आपका हमेशा शुक्रगुजार रहेगा।

IMG 20220919 WA0035