चाकू से वार कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार

36
IMG 20220915 WA0012
IMG 20220915 WA0012
.

रायपुर। प्रार्थी तुलेश्वर यादव ने थाना अभनपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह पलम्बर का काम करता है। प्रार्थी दिनांक 14.09.2022 के करीबन 11.00 बजे घरेलू काम से अभनपुर आया था, घरेलू काम करने के बाद दादू आटो सेंटर से करीब 02.00 बजे दोपहर अपनी स्कूटी वाहन से रायपुर जाने अपने स्कुटी को चालू किया था उसी समय राजिम की ओर से दो मोटर सायकल में सवार 05 लड़के प्रार्थी के स्कुटी के सामने अपने मोटर सायकल को अडाकर प्रार्थी के स्कुटी के चाबी को छीन लिये तथा अपने पास रखें चाकू से प्रार्थी के जांघ व गर्दन पास वार कर चोट पहुंचाकर प्रार्थी के मोबाईल फोन को लूट कर फरार हो गए। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना अभनपुर में अपराध क्रमांक 340/22 धारा 397 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चाकू से वारकर लूट करने की घटना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेते हुए एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना अभनपुर पुलिस को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना अभनपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही आरोपियों द्वारा घटना के दौरान उपयोग किये गये दोपहिया वाहनों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना में संलिप्त आरोपी साहिल सोनवानी, समीर टण्डन, वीरेन्द्र साहू तथा विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर आरोपी/अपचारी ने बताया कि प्रार्थी उनके परिचित एक लड़की के साथ छेड़छाड़ किया था इसी बात को लेकर प्रार्थी के साथ उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

आरोपी/अपचारी को गिरफ्तार कर कब्जे से लूट की 01 नग मोबाईल फोन तथा घटना में प्रयुक्त 04 नग चाकू एवं 02 नग दोपहिया वाहन जप्त कर आरोपी/अपचारी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

कांग्रेस पार्टी का नुकसान करने की दृष्टि से दुष्प्रचार करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग

घटना में संलिप्त 01 अन्य आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी
01. साहिल सोनवानी पिता सेवक राम सोनवानी उम्र 18 साल निवासी ग्राम बेलभाठा थाना अभनपुर रायपुर।
02. समीर टण्डन पिता राजकुमार टण्डन उम्र 18 साल निवासी दीनदयाल उपाध्याय नगर गातापार थाना अभनपुर रायपुर।
03. वीरेन्द्र साहू उर्फ वीरू पिता रामप्रसाद साहू उम्र 20 साल निवासी हसदा नंबर 02 थाना अभनपुर रायपुर।
04. विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक।

कार्यवाही में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, उपनिरीक्षक अमित कश्यप, सउनि. मोह0 जमील, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी, आर. तुकेश निषाद तथा अभनपुर से सउनि. संतोष साहू, आर. सनत पाल, छगन साहू एवं रविकांत साहू की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।