बृजमोहन अग्रवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विशाल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

100
IMG 20220917 135958 237
IMG 20220917 135958 237

मोदी ने देश के नागरिकों को बता दिया कि जोश और जुनून हो तो हर मंजिल आसान हो सकती है: अग्रवाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़े के तहत रायपुर में एक विशाल प्रदर्शनी का पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने उद्घाटन किया। भारत मां के सच्चे सपूत नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित इस प्रदर्शनी को देखने हजारों की संख्या में शहरवासी पहुंचे। इस दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के लिए बेहद गर्व का दिन है कि इस पार्टी ने सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विश्व का नेतृत्व करने वाला लीडर दिया है।

IMG 20220917 135958 091

उन्होंने कहा कि मोदी जी का जीवन सिर्फ हमारे लिए नहीं इस देश के करोड़ों ऐसे लोग जो गरीबी में जीवन जीते हैं, जो चाय बेचते हैं, जो भजिए बेचते हैं, जो ठेले लगाते हैं ऐसे लोगों के लिए भी प्रेरणा देने वाले हैं। उन्होंने इस चेतना को जगाने का काम कि या है कि मोदी जी प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो इस देश का नेतृत्व कोई भी आम आदमी कर सकता है। जिसके अदंर जोश और जुनू हो वो भी मां भारती की सेवा में खुद को समर्पित कर सकता है।
भारत में द्रौपदी मुर्मू जी के राष्ट्रपति बनने के बाद देश में एक बार फिर नई चेतना ने जन्म लिया है। ये साबित हो चुका है कि आदिवासी गरीब परिवार में पैदा हुई महिला इस देश के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकती है।

IMG 20220917 135958 330

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में प्रधानमंत्री के जीवन को अनुकरणीय बताया। उनहोंने कहा कि मोदी जी के बचपन लेकर अब तक का उनका पूरा जीवन त्याग, तपस्या और सपर्पण से भरा हुआ है। मोदी जी आज जो काम करने जा रहे हैं वह काम पूरे देश के लोगों में स्फूर्ति पैदा करेगा, जो सबसे तेज दौड़ने वाला चीता है, जो हमारे देश से समाप्त हो गया उसको विदेशों से भारत लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास पिछले 30 सालों से चल रहा था, मगर उसको कोई कारगर साबित कर दिखाया तो वह मोदी जी ने कर दिखाया। हम ऐसे पशुओं के जीवन से भी उस स्फूर्ति के गुण को प्राप्त कर सकते हैं। जिस दिन देश के लोगों में ऐसी स्फूर्ति आ गई तो उस दिन हमारा देश इसी स्फूर्ति से विश्व गुरु बन जाएगा। उस दिन हमारा देश विश्व की अगुवाई करेगा देश की सभी समस्याओं का समाधान होगा।

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी द्वारा सम्पूर्ण रायपुर जिले में कंटेनमेंट जोन की अवधि 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ाई गई

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मोदी जी के जन्मदिवस के इस अवसर पर 15 दिन के सेवा पखवाड़े में हर कार्यकर्ता के अंदर सेवा की भावना पैदा होगी। फिर ये भावना गरीब, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले व्यक्ति, किसान, मजदूर, माताएं-बहनें सबके जीवन को खुशहाल बना सकती है। अपने कार्यों के माध्यम से इनके जीवन खुशहाली कैसे लाएं यह मोदी जी ने संकल्प ले कर हमें सिखा दिया है। उन्होंने कहा कि इस सेवा पखवाड़े के अवसर पर यही संकल्प लें कि इस सेवा पखवाड़े के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हों।

प्रदर्शनी के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, छगन मूंदड़ा, सीमा साहू, मीनल चौबे, संजय तिवारी, पवन सहाय, श्रीचंद सुंदरानी, ओंकार बैस, केदार गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, नंदे साहू, सोनिया साहू गोविंद दुबे, ललित जयसिंह, जयप्रकाश चंद्रवंशी, नवीन शर्मा, संजू नारायण ठाकुर, अवधेश ममता साहू, सरिता शर्मा, अवधेश जैन मौजूद रहे।