मोर आवास-मोर अधिकार अभियान में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

39
IMG 20230221 WA0250
IMG 20230221 WA0250
.

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव के नेतृत्व में चलाए जा रहे प्रदेशव्यापी अभियान मोर आवास-मोर अधिकार के तहत आज 10 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा नेताओं ने जनता के बीच जाकर प्रधानमंत्री आवास से वंचित लोगों को उनका हक दिलाने के लिए सरकार से संघर्ष करने और वंचितों को आवास दिलाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर आवासहीन को पक्का मकान दे रहे हैं लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार इसमें बाधक बन रही है। हम प्रयास कर रहे हैं कि सभी को स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास मिले लेकिन यह सरकार बाधा बन रही है। भाजपा की सरकार बनने पर हर गरीब को उसका प्रधानमंत्री आवास मिलेगा। भाजपा इस गरीब विरोधी सरकार को विवश करने विधानसभा का घेराव करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज मोर आवास-मोर अधिकार अभियान के तहत कवर्धा, खरसिया, कटघोरा, बिल्हा, संजारी बालोद, नवागढ़, भानूप्रतापपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा में आवासहीनों से तथ्यों की जानकारी ली गई। भाजपा भूपेश बघेल सरकार की अड़ंगेबाजी के कारण प्रधानमंत्री आवास से वंचित गरीब जनता के बीच पहुंच चुकी है। भाजपा राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास वंचितों के बीच जा रही हैं और जनता की आवाज बुलंद कर रही है।

प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन ने कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में मोर आवास-मोर अधिकार अभियान के तहत आवास वंचितों से भेंट की और उन्हें प्रधानमंत्री आवास दिलाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमारी केन्द्र सरकार ने देश के सभी गरीबों को पक्का मकान देने का कार्य हाथ में लिया है लेकिन छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार नहीं चाहती कि यहां के हमारे गरीब भाई-बहनों को पक्की छत नसीब हो। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार और उसके मंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं को निगल जा रहे हैं।लेकिन भाजपा सरकार आते ही हम इन्हे सजा दिलवाएंगे और छत्तीसगढ़ की जनता को उसका अधिकार दिलवाएंगे।

सीमेंट फैक्ट्री में ब्लास्ट से तीन श्रमिकों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने गहरा दुःख व्यक्त किया  

राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय ने कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में मोर आवास- मोर अधिकार अभियान के तहत आवास वंचितों के साथ घेराव कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमारी माताओं-बहनों को सम्मान दिलाने के लिए पूरे देश में शौचालय की व्यवस्था की। पूरे देश में गरीबों को पक्का मकान दे रहे हैं ताकि हमारी माताएं, बहनें ,बेटियां बुनियादी सुविधाओं के साथ पक्के मकान में रह सकें लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार नहीं चाहती कि हमारी माताएं, बहनें, बेटियां पक्के आवास में रहें इसलिए वह बाधाएं उत्पन्न कर रही है। यह सरकार महिला विरोधी है, गरीब विरोधी है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर जिले के बिल्हा विधानसभा क्षेत्र में अभियान का नेतृत्व करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों के आवास पर डाका डाल रही है। उनका आवास छीन रही है। यह सरकार नहीं चाहती कि गरीब पक्के मकान में रहे। जिससे छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीब परिवार प्रधानमंत्री आवास से वंचित हैं। भाजपा राज्य के आवासहीनों को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष कर रही है।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र में अभियान के दौरान क्षेत्रीय विधायक राज्य के कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल के निवास का घेराव कार्यक्रम का नेतृत्व किया। भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों को आवास से वंचित करने का काम कर रही है और इसके लिए कांग्रेस सरकार के सभी मंत्री और विधायक जिम्मेदार है, क्योंकि वे गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए अपनी सरकार पर कोई दबाव नहीं डाल रहे हैं।
उन्होंने जनता से वादा किया कि हमारी सरकार बनते ही हम तुरंत प्रधानमंत्री आवास देंगे।

महिला समृद्धि सम्मेलन शामिल हुई प्रियंका गांधी. सम्मेलन को संबोधन करते हुए बोली – भिलाई पूरे देश के लिए मिसाल है.

इस दौरान मोर आवास-मोर अधिकार आवास अभियान में कवर्धा में सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, जिला संगठन प्रभारी केदार गुप्ता, राजेन्द्र वैष्णव, रवि भगत प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा, अंजू सिंह राजपूत, मोती राम चंद्रवंशी, अशोक साहू, सिया राम साहू विधायक, रामकुमार भट्ट बेमेतरा में पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, प्रदेश मंत्री अवधेश चन्देल, लाभचंद बाफना, तोखन साहू, पूर्व मंत्री डीडी बघेल, विकास धर दीवान, कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा में रामपुर विधायक ननकी राम कंवर, श्याम बिहारी जायसवाल, दिनेश सिंह, लखन लाल देवांगन, जोगेश लांबा, ज्योतिनंद दुबे, जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, कांकेर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, जिलाध्यक्ष सतीष लाठिया, गौतम गोलछा, रायगढ़ के खरसिया में जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, कार्यक्रम प्रभारी कमल गर्ग, गिरधर गुप्ता, भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, बिलासपुर जिले के बिल्हा विधानसभा में प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, बालोद में विधायक रंजना साहू, भाजपा जिला प्रभारी एवं राजनांदगांव पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, पवन साहू, बस्तर जिले के चित्रकूट विधानसभा में पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, जिलाध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, जी. वेंकट, पूर्व विधायक लच्छुराम कश्यप बैदूराम कश्यप, दंतेवाड़ा में प्रभारी धीरेन्द्र प्रताप, संतोष गुप्ता, नन्दलाल मुडामी, रामबाबू गौतम, कुमार भदौरिया, राजन महेश्वरी, कमला विनय नाग सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी इस अभियान में शामिल हुए।