स्वच्छतम शहर के रूप में पहचान दिलाने जुटा रायपुर

37
IMG 20220917 WA0012
IMG 20220917 WA0012

रायपुर। नेशनल स्वच्छता लीग में अपनी मजबूत दावेदारी कर रहे शहर के नागरिकों के लिए रायपुर नगर निगम द्वारा स्वच्छता व स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम महापौर एजाज ढेबर की उपस्थिति में आयोजित किया गया। बूढ़ातालाब-स्वामी विवेकानंद सरोवर में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के एन.जी.ओ., एन सी सी केडेट,युवाओं, महिलाओं व गणमान्य नागरिकों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर स्वच्छता की शपथ ली और अपने शहर को स्वच्छतम शहर के रूप में प्रतिष्ठित करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर योग आयोग के अध्यक्ष  ज्ञानेश शर्मा , एम.आई.सी. सदस्य श्रीकुमार मेनन, आकाश त्रिपाठी,  सुरेश चन्नावार, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे, पार्षद श्री मन्नू यादव,  रितेश त्रिपाठी, पूर्व पार्षद राधेश्याम विभार सहित अपर आयुक्त  सुनील चंद्रवंशी व स्वच्छ भारत मिशन के पदाधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हुए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMG 20220917 WA0014

इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि पूरे देश में रायपुर ही एक ऐसा शहर है, जहां जन सहभागिता से अपने शहर को सर्वश्रेष्ठ शहर के रूप में प्रतिष्ठित करने पूरा शहर एकजुट है। रायपुर को स्वच्छता एवं हर सुविधाओं में देश के सर्वश्रेष्ठ शहर के रूप में पहचान दिलाने उन्होंने हर नागरिकों से सहयोग का आह्वान किया। योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अनिवार्य है और हर नागरिक का कर्तव्य है कि अपने आसपास को साफ-सुथरा रखें। इस जागरूकता कार्यक्रम में एम.आई.सी. सदस्य आकाश तिवारी, श्रीकुमार मेनन, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे सहित नेशनल स्वच्छता लीग के रायपुर कैप्टन अमिताभ दुबे ने संबोधित कर स्वच्छता के संकल्प के साथ शहर विकास में योगदान की सभी से अपील की।

IMG 20220917 WA0013

इस कार्यक्रम में हैप्पी फिट के डायरेक्टर यावर इकबाल, प्रियंका मोदी, करण शुक्ला, मनीषा रामटेके ने उत्तम स्वास्थ्य के लिए सभी को उपयोगी टिप्स दिए। इसके अलावा छत्तीसगढ़ योग संस्थान की एंबेसडर ज्योति साहू, जुंबा ट्रेनर नेहा श्रीवास्तव के साथ ही भनपुरी विद्यालय के स्कूली बच्चों ने शिक्षक श्री सोनवानी के मार्गदर्शन में योग क्रियाओं की शानदार प्रस्तुति की। इस कार्यक्रम में ग्रीन आर्मी, यूनिसेफ, बंच आफ फूल्स, सेंट विल्सन पैलोटी कॉलेज, आस एक प्रयास, कुछ फर्ज हमारा भी, अखिल विश्व गायत्री परिवार, नेशनल कराटे ट्रेनर हर्षा साहू, स्पर्श एक कोशिश, प्रकल्प एक संकल्प, प्रांजल सेवा समिति सहित 40 से भी अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं ने भाग लिया।

वरिष्ठ कार्यकर्ता भाजपा की ताकत, चुनाव में निभाते है बड़ी भूमिका -बृजमोहन

रायपुर नगर निगम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन के नोडल अधिकारी रघुमणि प्रधान, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक आशीष मिश्रा, सहायक नोडल अधिकारी योगेश कडू, रामकी ग्रुप के रायपुर हेड योगेश कुमार, दुर्गा कॉलेज की एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर सुनीता चंसोरिया, गुरुकुल कॉलेज की रात्रि लहरी भी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन मोटिवेशनल स्पीकर लक्ष्य चौरे ने किया।