हाईवा एवं बैट्री चोरी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

92
IMG 20220917 WA0020
IMG 20220917 WA0020
.

रायपुर। प्रार्थी जागेश्वर निषाद ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह प्रीमियर मेटल गिट्टी खदान खपरी नरदहा में मुंशी का काम करता है तथा खदान में ही लेबर आवास में रहता है। दिनांक 13.09.2022 की रात्रि लगभग 11.30 बजे प्रार्थी तथा अन्य मजदूर सोये हुए थे तथा हाईवा वाहन खदान के बाहर खड़ी थी। इसी दौरान कोई अज्ञात चोर हाईवा वाहन, 05 नग बैट्री एवं टूल बाॅक्स चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 387/22 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हाईवा वाहन चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी विधानसभा को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना विधानसभा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ कर घटना स्थल का निरीक्षण करते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यो द्वारा घटनास्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो के फुटेजो को खंगालने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर भी लगाया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा वाहन चोरी के पुराने आरोपियों की तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में भी पतासाजी व तस्दीक कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि हरि विश्वकर्मा जो पूर्व में भी चोरी व दुष्कर्म के मामले में जेल निरूद्ध रह चुका है के पास चोरी की उक्त वाहन को देखा गया है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा हरि विश्वकर्मा की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से हरि विश्वकर्मा से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी दीपक कुमार पटेल, गुलशन पटेल एवं धन्ना देवदास के साथ मिलकर उक्त हाईवा वाहन चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी दीपक कुमार पटेल, गुलशन पटेल एवं धन्ना देवदास की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

कांग्रेस की हार पर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का बयान कहा - अपना-अपना चलाने के चक्कर में सब निपट गए.,आपस में सामंजस्य की कमी भी रही, जिसका असर दिखा.

आरोपियों को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी की 01 नग हाईवा वाहन, टूल बाॅक्स एवं 05 नग बैट्री जुमला कीमती 3,00,000/- रूपये जप्त* कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

आरोपी हरि विश्वकर्मा पूर्व में भी थाना मंदिर हसौद से चोरी एवं दुष्कर्म के मामले में जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार-
01. हरि विश्वकर्मा पिता शिव विश्वकर्मा उम्र 21 साल निवासी ग्राम बाहनाकाड़ी, थाना मंदिर हसौद रायपुर।
02. दीपक कुमार पटेल पिता धरमलाल पटेल उम्र 21 साल निवासी ग्राम तुलसी बाराडेरा थाना मंदिर हसौद रायपुर।
03. गुलशन पटेल पिता राधेलाल पटेल उम्र 20 साल निवासी ग्राम तुलसी बाराडेरा थाना मंदिर हसौद रायपुर।
04. धन्ना देवदास पिता मैकू राम देवदास उम्र 19 साल निवासी ग्राम मुरेठी थाना मंदिरहसौद रायपुर।

कार्यवाही में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, सउनि सैय्यद ईरफान, आर. जसवंत सोनी, आशीष पाण्डेय, राजकुमार देवांगन, टीकम साहू तथा थाना विधानसभा उनि सेराज खान, सउनि नीलमणी साहू, आर. गजानंद धु्रवंशी एवं मुकेश चैहान की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।