close
Home खास खबर होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितम्बर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितम्बर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

104
honhed waterfall
honhed waterfall

कोण्डागांव। कोण्डागांव को प्रकृति द्वारा अपार प्राकृतिक संसाधनों का वरदान दिया गया है जो अब तक लोगों की पहुंच से दूर होने एवं इसके संबंध में जानकारी के अभाव के कारण अब तक अज्ञात रहा था। जिसे नई पहचान दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ईको पर्यटन सर्किट का निर्माण करने के साथ पर्यटन केन्द्रों को विकसित कर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र की जिम्मेदारियां प्रदान की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन्हीं में से एक स्थानीय आदिवासी पर्यटन समिति होनहेड़ पर्यटन समिति के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जलप्रपात के निकट साहसिक खेलों एवं पर्यटन की संभावनाओं को नई उंचाईयों तक पहुंचाने के लिए 17 सितम्बर 2022 को होनहेड़ जलप्रपात में कैंपिंग का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पर्यटकों के लिए जंगल कैंपिंग, ट्रेकिंग, बोनफायर, स्थानीय व्यंजनों के भोजन, देवगुड़ी भ्रमण, स्थानीय जनजातीय कथाओं का वर्णन आदि गतिविधियों को शामिल किया गया है।

जिसमें स्थानीय युवाओं द्वारा इस कैंपिंग में आये लोगों को जंगल यात्रा के साथ स्थानीय जड़ीबूटियों एवं वनस्पतियों की जानकारी भी प्रदान की जायेगी। इस कैंपिंग में भाग लेने हेतु इच्छुक व्यक्ति मोबाईल नम्बर 9131640061 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करा कर इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चेम्बर ने खाद्य मंत्री  अमरजीत सिंह भगत  को खाद्य तेल एवं तिलहन पर स्टाक सीमा निर्धारित करने हेतु ज्ञापन सौंपा