होली त्यौहार के दौरान हुड़दंग पर लगाम लगाने पुलिस की तगड़े नाकाबंदी

37
IMG 20230308 WA0008
IMG 20230308 WA0008
  1. शहर के भीतर 60 से अधिक चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चलाया जा रहा है चेकिंग अभियान
  2. किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर त्वरित कार्यवाही हेतु आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा एवं ड्रोन कैमरो से लगातार की जा रही निगरानी।
  3. होली के पहले 325 से अधिक हुड़दंगियो के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही, 300 से अधिक दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई।

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार होली त्यौहार के दौरान शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु नशे की हालत में वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगियो के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर श्री जयप्रकाश बढ़ई एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर श्री गुरजीत सिंह के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शहर के भीतर एवं बाहर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चेकिंग पॉइंट लगाया गया है जो लगातार 72 घंटे तक पॉइंट में उपस्थित रहकर नशे में वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे। उक्त विशेष चेकिंग अभियान कारवाही में यातायात पुलिस रायपुर के साथ ही साथ संबंधित थाने से भी बल लगाया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दे की होली त्यौहार के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर स्वयं तथा दूसरों की जान को जोखिम में डाला जाता है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है साथ ही ऐसे उपद्रवी तत्वों द्वारा हुड़दंग कर शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिन पर त्वरित कार्यवाही हेतु *आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा एवं 06 ड्रोन कैमरा के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जा रही है। साथ ही शहर के 60 से अधिक चौक चौराहों एवं प्रमुख मार्गों पर फिक्स बैरिकेडिंग कर नाकेबंदी पॉइंट लगाया गया है* जिसमें आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो लगातार 72 घंटे तक चौक में उपस्थित रहकर चेकिंग कारवाही करेंगे।

होली के पहले दिन 325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध पुलिस की विशेष अभियान कार्यवाही:- होली के दौरान अपराधों पर लगाम एवं नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु लगाए गए फिक्स बैरिकेड नाकाबंदी प्वाइंटों पर *होली के पहले दिन 325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कारवाही किया गया जिसमें 300 सबसे अधिक दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की गई एवं 10 से अधिक वाहन चालकों के व्रत मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही कर चालान काटा गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आहवान पर सात समुंदर पार पहुंचा बोरे-बासी का स्वाद

अपील:- शहरवासियों से अपील है कृपया शांति एवं सौहार्दपूर्ण होली त्यौहार मनाए अनावश्यक मादक द्रव्यों का सेवन ना करें, नशे की हालत में वाहन ना चलाएं, अनावश्यक रोड मे ना निकले, घर में रहकर शांतिपूर्ण ढंग से होली त्यौहार का आनंद लें। रायपुर पुलिस आप की सुरक्षा हेतु तैनात हैं, किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां होने पर तत्काल डायल 112 को संपर्क करें।