आज का राशिफल : देखे कैसा रहेगा आज का दिन, अपनी राशि के अनुसार

127
Screenshot 2022 0906 012733 1
Screenshot 2022 0906 012733 1

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए ? क्या कहते हैं आज के सितारे ? दैनिक राशिफल के माध्यम से जानिए आज का राशिफल किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है ? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

मेष राशि

आज आपको किसी अन्य स्रोत से भी आमदनी हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। काम को लेकर आज आप चिंतित रहेंगे। आपका कोई मित्र आपसे किसी प्रकार की सहायता मांग सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलती दिख रही है। आपको सत्ता पक्ष का भी पूरा लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ चल रही अनबन आज आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकती है, जिसमें आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बात करके इसे खत्म करना होगा।

वृषभ राशि

आज काम करने वाले लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे, उनके विरोधी भी आज उनके भागीदार बन सकते हैं। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। क्योंकि समय रहते निर्णय लेने से आप नुकसान से बच सकते हैं। आर्थिक मामलों में आज आपको किसी पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है। आपका अपने बच्चे से विवाद हो सकता है, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो सकता है। अपने मन की समस्याओं के बारे में आपको परिवार के किसी सदस्य से बात करनी होगी।राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग आज किसी अच्छी पोजीशन पर पहुंच सकते हैं।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। यदि आप अपना कोई काम भाग्य पर छोड़ देते हैं तो यह आपके लिए मुश्किलें लेकर आ सकता है। आज आपको अपनी पिछली किसी भी गलती से सबक लेना होगा। आज आप धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। परिवार के लोग हर मामले में आपका पूरा साथ देंगे। आपका कोई दोस्त आपके लिए सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकता है। परिवार के किसी सदस्य को नौकरी मिलने से परिवार में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज का राशिफल : देखे कैसा रहेगा आज का दिन, मेष से लेकर मीन तक

कर्क राशि

कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का पूरा फायदा उठाएंगे। आपके अधिकारी आज किसी मामले में आपसे सलाह ले सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आज उन्हें आंखों की कोई समस्या हो सकती है। किसी भी सरकारी काम में आपको उसकी नीति और नियमों का पूरी तरह से पालन करना होता है। यदि आप अपने आय व्यय में संतुलन बनाए रखते हैं, तो यह आपके लिए बेहतर होगा और आपको अपने आवश्यक और रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए एक सूची बनानी होगी, तभी वे समय पर पूरे होंगे। आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है, जिसमें बात करके आपको पुरानी शिकायतों को दूर करना होगा।

सिंह राशि

दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों के लिए आज का दिन खुशी का रहने वाला है और नए बिजनेस की योजना बना रहे लोगों को सावधान रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान देना होगा तभी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे। आज अगर आपका ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हुआ है तो वह आपसे माफी मांगने आ सकता है। जीवनसाथी से किया गया वादा आज आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज़ रहेगा और प्रेम जीवन जीने वाले पार्टनर की बातों पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे और कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी जगह बनानी होगी, नहीं तो लोग आपसे आपका हक छीनने की पूरी कोशिश करेंगे। किसी भी विपरीत परिस्थिति में धैर्य से बनाए रखे, यह आपके लिए बेहतर होगा। आप अपनी मेहनत और सूझबूझ से कोई भी काम समय पर पूरा कर लेंगे। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन परिवार के प्रति आपको अपना कर्तव्य निभाना होगा। आज छात्रों की रुचि किसी अन्य विषय में जाग्रत हो सकती है। आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

03 January Ka Rashifal: जानिए कैसे बीतेगा आपका पूरा दिन

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आज आपको व्यवसाय में अपने माता-पिता से सलाह की आवश्यकता होगी। आज आपके लिए कोई जरूरी काम आ सकता है, जिसे आपको समय पर पूरा करना होगा। छात्र परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करेंगे, तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आपका प्रभाव बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके परिवार के कुछ सदस्य आज आपके लिए खुशखबरी लेकर आ सकते हैं। आपको अपने व्यक्तित्व को निखारने का पूरा मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कुछ संवेदनशील मामलों में आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो आपको इसमें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी पद प्रतिष्ठा बढ़ने से अपने अंदर अहंकार की भावना को बिल्कुल पैदा नहीं होने देना है। आपका कोई मित्र आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत कर सकता है। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आकस्मिक खराबी के कारण आपका धन व्यय बढ़ सकता है। अगर आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या चल रही है तो आज यह बढ़ सकती है, जिसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह लेनी होगी। किसी से पैसे उधार लेने से बचें।

धनु राशि

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आज सामाजिक कार्यों में तेजी से सुधार होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको सभी के लिए सम्मान बनाए रखना होगा। वरिष्ठ सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अच्छे कर्म करने में बिल्कुल भी देर करने की जरूरत नहीं है। आपका कोई पसंदीदा काम आज पूरा हो सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आवाज अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएगी। विद्यार्थियों का बौद्धिक और मानसिक तनाव काफी दूर होता दिख रहा है। आय में वृद्धि से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

Today's Horoscope : देखें कैसा रहेगा आज का दिन अपनी राशि के अनुसार, पढ़े दैनिक राशिफल

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। परिवार में चल रही परेशानियों से आपको मुक्ति मिलेगी, जिससे आप खुद को थोड़ा आराम महसूस करेंगे और अपने रुके हुए काम पर ध्यान देंगे, लेकिन परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को सेवानिवृत्ति मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य से आज आपको मेल-मिलाप करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपका दोस्त आज आपके लिए कोई तोहफा लेकर आ सकता है। नया निवेश आज आपको बहुत सोच समझकर करना होगा। जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते हैं उन्हें आज सावधान रहना होगा, नहीं तो कोई उनके साथ धोखाधड़ी कर सकता है। मकान, दुकान आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी।

कुंभ राशि

कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी वाणी की मिठास से लोगों को खुश करने में सफल रहेंगे। आप अपनी परंपराओं और संस्कारों पर पूरा जोर देंगे। कला कौशल को आज मजबूती मिलेगी। व्यापार में भी आज आपको अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं लेकिन आज कोई आपसे अपशब्द कह सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करके आप अच्छा नाम कमाएंगे। आपको अपने प्रयासों को छोड़ने की जरूरत नहीं है। यदि आप उन्हें नहीं छोड़ते हैं, तो आपको बाद में समस्या हो सकती है। आज आपको यह नया पद मिल सकता है।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा हो सकता है। अपने बजट को महत्व दें और अपने बढ़ते खर्चों को नियंत्रित करने का प्रयास करें, तभी आप अपनी पैसों की समस्या से निजात पा सकेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और धर्म के कार्यों में भी भाग लेंगे, लेकिन किसी अनजान व्यक्ति के साथ बहुत सावधानी से पेश आना होगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपकी बदनामी कर सकता है, जिसके बाद आपको अधिकारियों से डांट भी पड़ सकती है। आपको लंबी दूरी तय करने का मौका मिल सकता है, ऐसे में अपने माता-पिता को साथ ले जाना बेहतर होगा।