ऑटो चालक एवं स्ट्रीट वेंडर को दी जाए राहत छत्तीसगढ़ असंगठित कामगार कांग्रेस

142

रायपुर। आज अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी से वेबीनार में चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पांडे ने राष्ट्रीय स्तर पर ऑटो चालकों एवं स्ट्रीट वेंडरों को हो रही गंभीर समस्या पर विचार रखते हुए। उन्हें तत्काल राष्ट्रीय स्तर पर राहत केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने का सुझाव बैठक में दिया गया।
ज्ञात हो बड़े-बड़े होटल ढाबे तो आसानी से स्विग्गी और जोमैटो जैसी सुविधाओं से अपने व्यवसाय को इस कोरोना काल में निरंतर जारी रखे हुए हैं। जबकि सड़क के किनारे स्ट्रीट वेंडर जो होते हैं। उनके लिए यह सब संभव नहीं है।एक बहुत बड़ा तब का संपूर्ण देश में स्ट्रीट वेंडरों का है। सबसे ज्यादा कोरोना महामारी के समय में लगभग 2 वर्षों से गंभीर रूप से यह तबका बहुत प्रभावित हैं।इनकी वजह से इनका पूरा परिवार और एक बहुत बड़ा छोटा व्यवसायियों का तबका जो इनसे कच्चे माल का व्यपार करता है वह भी अप्रत्यक्ष रूप से बेरोजगारी और आर्थिक आभाव झेल रहा है। ऐसी स्थिति में ऐसे स्ट्रीट वेंडरों को जो खाद्य सामग्री विक्रय कर परिवार पालते हैं। उन्हें चिन्हित कर केंद्र सरकार को उनके खातों में भी किसानों की तरह व अन्य लोगों को दी जा रही नगद राहत इन्हें भी प्रदान की जानी चाहिए।
वही देश भर में ऑटो चालकों को फिटनेस शुल्क एवं लोन किश्त को आगे बढ़ाने जैसी राहत देनी चाहिए। लोन की जितनी किश्त जो कोरोना काल की अवधि का है। उसे उनके लोन समाप्ति के तिथि से आगे बढ़ाई जानी चाहिए। बिना किसी अतिरिक्त ब्याज के। फिटनेस शुल्क सरकारी पूरी तरह इस अवधि का सम्पूर्ण रूप से समाप्त करें। आज बहुत ही विपदा कठिन समय है। यदि हम किसी को कोई राहत इस कोरोना काल मे नही पहुंचा नहीं पा रहे हैं। तो कम से कम कोई आर्थिक बोझ उन पर ना पड़े। सरकार द्वारा केवल इस बात का ध्यान रखा जाए तो भी हम बहुत बड़े तबके को और बहुत से लोगों को बहुत बड़ी सहायता इस व्यवहार को अपनाकर पहुंचा सकते हैं। श्री पांडे ने आगे बताया कि हम अपनी इस मांग की शुरुआत हमारे प्रदेश के मुखिया को भी ज्ञापन देकर यथासंभव मदद राज्य स्तर पर इस तबके के लिए भी मांग करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी से अनुरोध किया गया है। कि इसके लिए वह राष्ट्रीय स्तर पर भी यह सुझाव मांग कांग्रेस के बड़े नेताओं के माध्यम से मोदी सरकार के समक्ष रखवाये। ज्ञात हो कि असंगठित कामगार कांग्रेस का राष्ट्रीय स्तर पर वेबीनार इस कोरोना काल में निरंतर जारी है। जिसमें बड़े राष्ट्रीय स्तर के नेता समय-समय पर संगठन के पदाधिकारियों की बातों को सुनते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20240420 WA0009
फरसा एवं धारदार बटनदार चाकू से लोगों को आतंकित करते 2 आरोपी गिरफ्तार