ग्रहमंत्री साहू ने प्रदेशवासियों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं…..

65
IMG 20220409 WA0018
IMG 20220409 WA0018

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर/ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने प्रदेशवासियों को 10 अप्रैल को प्रभु श्रीराम के पावन जन्मदिवस “ रामनवमी ” पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस पावन अवसर पर प्रदेश वासियों के मंगलमय जीवन और सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की है। गृहमंत्री साहू ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं परम्परा में प्रभु श्री राम रचे-बसे हैं। प्रभु श्री रामचन्द्र जी का संपूर्ण जीवन हम सबको आदर्शों पे चलने और मर्यादाओं का पालन करने की प्रेरणा प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गर्व और हर्ष की बात है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल रहा है और उन्होंने अपने वनवास का अधिकांश समय यहां बिताया। वनवास काल के दौरान श्रीराम छत्तीसगढ़ में जिस मार्ग से गुजरे थे, उसे राज्य सरकार ‘राम वन गमन पर्यटन परिपथ‘ के रूप में विकसित कर रही है। राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत प्रथम चरण में सीतामढ़ी-हरचौका (जिला कोरिया), रामगढ़ (जिला सरगुजा), शिवरीनारायण (जिला जांजगीर-चांपा), तुरतुरिया (जिला बलौदाबाजार), चंदखुरी (जिला रायपुर), राजिम (जिला गरियाबंद), सप्तऋषि आश्रम सिहावा (जिला धमतरी), जगदलपुर और रामाराम (जिला सुकमा) को विकसित किया जा रहा है। इसी कड़ी में चंदखुरी के बाद अब शिवरीनारायण में रामनवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत विकसित की गई नई सुविधाओं और विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया जायेगा। ‘राम वन गमन पर्यटन परिपथ‘ योजना से भावी पीढ़ी को अपनी सनातन संस्कृति से परिचित होने के अवसर के साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों को उच्च स्तर की सुविधाएं भी प्राप्त होंगी।

IMG 20240420 WA0009
खनिज प्रभावित क्षेत्रों के विकास के लिए 12.21 करोड़ रुपये के 113 कार्याें की स्वीकृति........गृह मंत्री ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से जिला खनिज न्यास की शासी परिषद की ली बैठक