यादव समाज को गौ सेवा आयोग का पद मिलना चाहिए* *मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग—- माधव लाल यादव

57

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर ।यादव समाज की एक प्रदेश स्तरीय बैठक टिकरापारा के गणेश सामुदायिक भवन रायपुर में संपन्न हुई ।
बैठक में सामाजिक बंधुओ ने नाराजगी जाहिर की गौ सेवा आयोग अध्यक्ष पद यादव समाज को ही मिलना चाहिए था और उसके सारे सदस्य भी यादवो को ही बनाया जाना था जिस प्रकार तेलगानी बोर्ड ,माटी कला बोर्ड ,मत्स्य निगम ,हज निगम आदि का गठन जब किया जाता है तो उसमें जाति विशेष को ही स्थान दिया जाता है ठीक उसी प्रकार गौ सेवा आयोग में अध्यक्ष एवं समस्त पद पर यादवो को ही नियुक्त किया जाना चाहिए ।समाज ने इस बात पर भी नाराजगी जताया कि कांग्रेस पार्टी ने 3 विधायकों के टिकट दिया तीनों को जीता दिया गया है भविष्य में भी अगर गौ सेवा आयोग अध्यक्ष का पद यादव को दे दिया जाता है तो तीस लाख यादवो का समर्थन कांग्रेस पार्टी को मिल सकता है।
बैठक में इस बात का भी प्रस्ताव पारित किया गया कि समाज के युवाओं महिलाओं लड़कियों को राजनीति में पूर्ण भागीदारी निभानी चाहिए समाज इसमें उनका सहायक बनेगा। सभी से अपील की गई कि वे भाजपा या कांग्रेस या कोई भी अन्य दल ज्वाइन करें और आगे बढ़े समाज का पूर्ण समर्थन रहेगा। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि यादव वर्गों में आपस में रोटी बेटी का लेनदेन होता है तो किसी प्रकार का कोई भी सामाजिक कार्यवाही नहीं की जाएगी वरन उनका सम्मान किया जाएगा। युवा बेरोजगार लड़के लड़कियों को स्वरोजगार हेतु प्रेरित करने प्रत्येक जिलों में लघु उद्योग अर्थात अचार ,पापड़, बड़ी ,सोयाबीन ,दुग्ध उत्पादन आदि के संबंध में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। समाज राजनीति से अछूता नहीं है अतः युवक-युवतियों को राजनीति के गुर सिखाने शीघ्र ही प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे जहां उन्हें भाषण कला, लेखन ,पत्र व्यवहार , सोशल मीडिया का उपयोग आदि की प्रशिक्षण दी जाएगी। बैठक में
माधव लाल यादव राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतवर्षीय युवक महासभा ने प्रस्ताव रखा कि एक राजनीतिक उत्थान कोष की स्थापना की जाए जिसमें समाज के जो लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें सहायता राशि दी जाए। समाज का कोई भी बच्चा विद्या अध्ययन में पीछे ना रहे इसके लिए भी फंड की स्थापना करने की आवश्यकता है ताकि बच्चों को किताब कॉपी और उनके स्कूल कॉलेज की फीस आदि जमा की जा सके जिससे उनकी शिक्षा निरंतर जारी रहे। इस बात का भी प्रस्ताव पारित किया गया कि सामाजिक संगठन में महिलाओं को 50% भागीदारी होनी चाहिए सभी पदों में उनकी नियुक्ति किए जाने से समाज विद्युत गति से विकास की ओर अग्रसर होगा।
बैठक में प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष डी.आर .यादव ,माधव लाल यादव ,अलख राम यादव , गिरधारी यादव,बसावन यदु ,जेलर आर.एस .यादव ,देवेंद्र यदु ,पूनम यादव ,छोटे लाल यादव कोरबा ,गणेश महादेव यादव ,श्याम लाल यादव, संतु यादव, डी.सी.यादव, घनश्याम यादव, बंसी लाल यादव, नरसिंह नाथ यादव ,रामाधार यादव, राजू यादव, दीपक यदु ,सुनील कुमार यादव खोमेंश यादव, अभिषेक यादव , लोकनाथ यादव,सहित बड़ी संख्या में यादवजन सभी जिलों से उपस्थित हुए।
उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति में समाज के राष्ट्रीय महासचिव माधव लाल यादव ने दी।

भरी धूप में बच्चों को नंगे पैर देख भावुक हुए विधायक, तत्काल चप्पल मंगाकर बच्चों को पहनाया

 

IMG 20240420 WA0009