रायपुर जिले में 50 हजार नागरिकों ने पूरा किया कोरोना वैक्सीनेशन का कोर्स

65

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। रायपुर जिले में अब तक 3 लाख 88 हजार 372 कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिले में 50 हज़ार 540 नागरिकों को कोरोना वैक्सिनेशन का दोनों डोज लग चुका है और 3, 37, 832 नागरिकों ने वैक्सीनेशन के पहले डोज का टीका लगवा लिया है।
जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 299 शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों के माध्यम से कोरोना वैक्सीनेशन कार्य लगातार किया जा रहा है।

लॉक डाउन के बावजूद
16 अप्रेल को रायपुर जिले में 4905 नागरिकों ने कोरोना का वैक्सीन लगवाया। इसमें1393 नागरिक ऐसे थे जिन्होंने दूसरा डोज लगवाया।
उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष से अधिक आयु के जिले के सभी नागरिकों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। शासकीय चिकित्सालयों में यह वैक्सीन निःशुल्क लगाया जा रहा है। निजी चिकित्सालयों में टीका लगाने का मुल्य 250 रूपये निर्धारित किया गया है।
वर्तमान में शासकीय अवकाश के दिनों में भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। लॉकडाउन अवधि में भी अपना परिचय पत्र और वैक्सीनेशन का दस्तावेज दिखाकर 45 साल से अधिक अधिक आयु के पात्र नागरिक चिकित्सालय आकर वैक्सीनेशन का कार्य करवा सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि मंेडिकल काॅलेज रायपुर, एम्स, जिला चिकित्सालय पंडरी, सिविल हास्पिटल माना, शहरी क्षे़त्रों के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, ड्रिस्टीक्ट रेलवे हास्पिटल, ई.एस.आई.सी हास्पिटल, विकासखंडों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ-साथ विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, उप स्वास्थ्य केन्द्रों ,अन्य टीकाकरण केन्द्र और विभिन्न निजी चिकित्सालयों से भी कोरोना टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है।

IMG 20240420 WA0009
महिला एवं बच्चों से संबंधित अश्लील विडियो,फोटो विभिन्न सोशल मिडिया पर किया अपलोड, आरोपी गिरफ्तार