व्यापारियों का उधम आधार पंजीकरण करने हेतु कैट टीम ने पंड़री कपड़ा मार्केट के व्यापारियों से मुलाकात की

58
IMG 20220519 160715
IMG 20220519 160715

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि कैट के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी की नेतृत्व में टीम कैट ने व्यापारियों का उधम आधार पंजीकरण करने हेतु पंड़री कपड़ा मार्केट के व्यापारियों से मुलाकात किया ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने बताया कि टीम कैट ने व्यापारियों का उधम आधार पंजीकरण करने हेतु पंड़री कपड़ा मार्केट के व्यापारियों से मुलाकात किया । उन्होनें कहा कि उद्यम आधार पंजीयन से व्यापारी एमएसएमई श्रेणी के अंतर्गत आएंगे और प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र के आधार पर दिए जाने वाले ऋण को बैंकों और वित्तीय संस्थानों से आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा अब व्यापारियों द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं के कई अन्य लाभों को भी प्राप्त किया जा सकेगा जिनका लाभ एमएसएमई श्रेणी के व्यापारी अभी उठा रहे हैं। आज देश के व्यापारिक समुदाय जो लगभग 40 करोड़ लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है और लगभग 115 लाख करोड़ का सालाना कारोबार कर रहा है। कोविड महामारी से प्रभावित व्यापारी अब बैंकों से आवश्यक वित्त प्राप्त करके अपने व्यवसाय को बहाल करने में सक्षम होंगें। श्री दोशी ने कहा कि व्यापारियों के लिए सुनहरा अवसर है, साथ ही उन्होनें सभी व्यापारियो से एमएसएमई मे उद्यम आधार पंजीयन करवाने की अपील की। श्री दोशी ने आगे कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए व्यापारियों से कैट की सदस्यता ग्रहण करने का आग्रह किया और पंडरी के व्यापारियों को कैट की सदस्य बनाया गया।

कैट सी.जी चैप्टर के प्रदेश महामंत्री श्री सुरिन्द्रर सिंह कहा कि उद्यम आधार से पंजीकृत व्यापारियों को बैंकों से क़र्ज़ प्रायोरिटी सेक्टर लेंडिंग के तहत औरों से कम ब्याज दर पर मिल सकता है जिससे वर्तमान में आर्थिक तंगी से जूझ रहे व्यापारियों को बड़ी राहत मिल सकती है। कोरोना के कारण पिछले दो वर्षों से व्यापारी अपने सामान्य व्यापार से महरूम हैं जिसके कारण बेहद आर्थिक तंगी का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। उन व्यापारियों के लिए उधम आधार पंजीकरण प्रक्रिया एवं एमएसएमई से व्यापारियों को मिलने वाले लाभ एक वरदान साबित होगा।

कैट ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के राष्ट्रीय अभियान को आज से शुरू किया

व्यापारियों से मुलाकात में टीम कैट के पदाधिकारी मुख्य रूप उपस्थित रहे :- सरल मोदी (टेक्सटाईल्स मार्केट के प्रतिष्ठित व्यापारी) जितेन्द्र दोशी, परमानन्द जैन, सुरिन्दर सिंह, भरत जैन, राकेश ओचवानी, नरेश पाटनी, विजय जैन एवं अन्य व्यापारीगण आदि ।

IMG 20240420 WA0009