खेल

हमने लगातार दूसरे मैच में की खराब फील्डिंग: विराट

तिरूवनंतपुरम। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टी-20 में आठ विकेट से मिली हार पर निराशा जताते हुये टीम की फील्डिंग और कैच टपकाने जैसी गलतियों पर खुलकर नाराजग़ी जाहिर की है।
भारत को दूसरे मैच में हराने के बाद विंडीज़ अब सीरीज़ में 1-1 की बराबरी पर आ गयी है। इस मैच में 170 का संतोषजनक स्कोर बनाने के बाद भारतीय टीम आठ विकेट के अंतर से मुकाबला गंवा बैठी। कप्तान ने मैच के बाद कहा, नंबर बहुत कुछ कहते हैं, यह वह भी बता देेते हैं जो कहा नहीं गया। हमने शुरूआती 16 ओवरों तक बढिय़ा बल्लेबाजी की लेकिन आखिरी चार ओवरों में हम 30 रन ही जोड़ सके। यह चिंता का विषय है और हमें इस पर ध्यान देना होगा।
विराट ने कहा, शिवम की पारी ने हमें 170 के मजबूत स्कोर तक पहुंचने में मदद की। लेकिन सच कहूं तो विंडीज़ ने कटर खेले और उनके पेस में बदलाव से हमें मदद नहीं मिली। लेकिन साथ ही हमने बहुत खराब फील्डिंग भी की और ऐसे में हम कितने भी रन बना लें जितना संभव नहीं है।
टीम के प्रयास से निराश दिख रहे कप्तान ने कहा, हम पिछले दो मैचों से बहुत ही खराब फील्डिंग कर रहे हैं। हमने एक ही ओवर में दो कैच टपका दिये। सोचिये यदि हम इस एक ओवर में दो विकेट निकाल लेते तो। हमें अपनी फील्डिंग में बहादुरी दिखानी होगी।
विराट ने मुंबई में निणार्यक करो या मरो को अहम बताया। उन्होंने कहा, हमें मुंबई में अब निर्णायक मैच में उतरना है। हमें इस मैच में पता था कि विंडीज़ शुरूआत में स्पिनर उतारेगी इसलिये हमने शिवम की ताकत का उपयोग किया। हमारी योजना काम आयी। लेकिन वेस्टइंडीज़ ने बहुत अच्छा खेल दिखाया और वे जीतने के हकदार हैं।
००

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button