समाचार

महापौर ने अपने मनोरंजन के लिए 2 करोड़ का सायकिल ट्रेक बनवाया : श्रीचंद सुंदरानी

12 दिसम्बर रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने रायपुर नगर पालिका निगम के महापौर पर विफलता का आरोप लगाया है।  उन्होंने कहा कि नगर निगम में 10 वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने राजधानी की जनता के साथ छल करने व मूलभूत आवश्यकताओं से वंचित रखने के अलावा कोई कार्य नहीं किया है । उन्होंने कहा कि 24 घंटे जलापूर्ति का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस आज फिर10 वर्षो पश्चात भी  24 घंटे जलापूर्ति का वादा कर जनता को छलने का प्रयत्नकर रही है । श्री सुंदरानी ने कहा कि 10 वर्ष पूर्व भाजपा के कार्यकाल में शहर की जनता को 24 घंटे पानी आपूर्ति के लिए 27 टंकियों के निर्माण की परिकल्पना की गई थी। साथ ही अमृत योजना के तहत लगभग 100 करोड रुपए का आवंटन तात्कालिक सरकार द्वारा किया गया था । आज कांग्रेस 10 वर्षों तक निगम सत्ता में रहने के बाद भी सुगम जलापूर्ति के लिए राइजिंग लाइन तक नहीं डाल पाई और जनता को पानी की आपूर्ति का वादा पूरा नहीं कर पाई है।  
पिछले वर्षों में कांग्रेस के महापौर सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए साइकिल चलाते रहे और उसके लिए जनता के दो करोड़ रुपए की गाढ़ी कमाई से साइकिल ट्रैक बना दिया । जिस पर आज सब्जी और फल के ठेले लगते हैं और आवारा पशु घूमते हैं । और उनके साइकल यात्रा का हाल यह हो गया है कि 25 लोग भी उनकी यात्राओं में नहीं होते हैं।
श्री सुंदरानी ने कहा कि राजधानी की जनता आज सड़क पानी, सफाई के लिए तरस रही है। स्ट्रीट लाइटें बंद है जबकि शहर में दिन के उजाले में हत्याएं हो रही हैं।   क्यों शहर में नलों से सांप बिच्छू कीड़े निकल रहे हैं। क्यों पीलिया फैलने से राजधानी में मौतें हुई, इस बात का जवाब कांग्रेस के जनप्रतिनिधि व महापौर को राजधानी की जनता को देना होगा। क्यों भागीरथी नलजल योजना पर कांग्रेस की सरकार आते ही विराम लग गया। क्या भूपेश बघेल जी जनता तक जल भी नहीं पहुंचने देना चाहते?
श्री सुंदरानी ने कहा कि राशन कार्ड के नाम पर राजधानी की गरीब मजबूर जनता को लाइन में लगाने एवं अनावश्यक रूप से मुख्यमंत्री व खाद्य मंत्री का सिर्फ फोटो लगाने के लिए राजधानी की जनता को परेशान किया, मूक दर्शक बनी रही हितग्राहियों के राशन कार्ड काट दिये गये, कई गड़बडिय़ां उजागर हुई पर नगर की कांग्रेस सत्ता।
प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने निदान 1100 जो  जनता की समस्या के निराकरण के लिए शुरू की गई डॉ. रमन सरकार की दुरगामी सोच थी आज कांग्रेस के आते ही विफल दिख रही है। जनता की मूलभूत समस्याओं की शिकायतों का निराकरण तक निदान 1100 में नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कांग्रेस के महापौर को राजधानी का राजधानी के अनुरूप विकास में बाधक बताया, कहा कि 10 वर्षों तक झूठ बोलकर नगर सत्ता में रहने वाले आज चुनाव आते ही झूठ फरेब का जाल बूनने में लगे हैं। जनता के बीच बस्ती तोडऩे व पट्टा नहीं बनाने की धमकी की खबरों ने कांग्रेस के जुल्मीं पंजे का सच उजागर कर दिया है।  सांसद श्री सोनी ने विश्वास दिलाया है। कि भाजपा को जनादेश मिलते ही नगर की जनता के इच्छानुरूप रायपुर का विकास राजधानी की गरिमा के अनुरूप किया जावेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button