समाचार

आज भी युवाओं के प्रेरणा स्रोत है स्वामी विवेकानंद: नरोत्तम धृतलहरे- जिलामंत्री भारतीय मजदूर संघ जिला रायपुर

 रायपुर। प्रगतिशील सतनामी समाज के युवा प्रकोष्ठ रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष इंजी. नरोत्तम धृतलहरे ने स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर उन्हें स्मरण करते हुए कहा कि  वर्तमान में भारत के युवा जि‍स महापुरुष के विचारों को आदर्श मानकर उससे प्रेरित होते हैं, युवाओं के वे मार्गदर्शक और भारतीय गौरव  स्वामी विवेकानंद है। भारत की गरिमा को वैश्विक स्तर पर सम्मान के साथ बरकरार रखने के लिए स्वामी विवेकानंद के कई उदाहरण इतिहास में मिलते हैं। 
भारत के महान धर्म गुरुओं में से एक स्वामी विवेकानंद की आज यानी 12 जनवरी को जयंती है. स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. 
 महान विद्वान स्वामी विवेकानंद ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रोत्साहित किया है. हम उनके जन्मदिन को राष्ट्रवाद के रूप में याद करते हैं. स्वामी विवेकानंद का जीवन और कर्म आने वाले वर्षों में भी प्रेरणा देते रहेंगे अध्यात्मिक सहिष्णुता, राष्ट्रीयता और वैचारिक साहस के प्रतीक, युवाओं के आदर्श पुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं से अपेक्षा करता हूं कि स्वामी जी के जीवन और शिक्षाओं का गहन अध्ययन करें और प्रेरणा लें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button