छत्तीसगढ़समाचार

आरक्षण में कटौती को लेकर मूलनिवासी समाज आक्रोशित, बंद करवाया देवभोग

गरियाबंद। गरियाबंद जिला के विकासखंड में बड़े तादात में एसटी एससी ओबीसी अल्पसंख्यक लोगों के द्वारा आरक्षण और प्रमोशन में कटौती ले कर देवभोग बंद करवाया गया।
दिनांक 23/02/2020 को भारत के कई जगहों में बंद का आह्वान किया गया था। देवभोग में आज सुबह 7:00 बजे से एसटी एससी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष अपने पदाधिकारियों के साथ देवभोग में उपस्थित होकर शांतिपूर्वक बंद कराने में लग गये थे । इसके साथ ही एसटी एससी ओबीसी मोर्चा के पदाधिकरियों ने देवभोग के तहसीलदार से मिलकर राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। पुलिस व्यवस्था भी हर जगह किया गया था। शांतिपूर्वक समापन करने के लिए व्यापारी वर्ग ने सहयोग किया और देवभोग मुख्यालय पूर्णतः बंद रहा। एसटी एससी ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष धनसिग मरकाम ने कहा कि केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट में कुछ लोग जो बैठे हुए हैं। जो हमारे आरक्षण व्यवस्था को कमजोर करने में लगे हैं आज भी हमारा समाज कमजोर हैं । आरक्षण के बदोलत आज हमारे समाज का थोड़ा सुधार हुआ है। अगर सरकार गंभीरता से नहीं लेता तो आने वाले समय में पूरे गांव के लोग रोड पर उतरेंगे।
इस दौरान अरुण सोनवानी, खेमराज माझी, रेखराज निटी ,पदुलोचन जगत, असलम खान, महेश्वर बघेल, नंद कुमार बघेल, भविष्य प्रधान, टेकलाल प्रधान, योगेंद्र यादव, मनोज प्रेमलाल, नागेश बिलभद्र, यादव जय, निराकार डोंगरे, भुपेंद्र मांझी,एवं सेवादल के पूरा टीम उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button