खास खबरछत्तीसगढ़समाचार

ओ.पी.जे.यू. के स्कूल आफ इंजीनियरिंग के 48 छात्रों की बल्ले-बल्ले

जे.एस.पी.एल. में मेगा प्लेसमेंट

‘ग्रेजुएट इंजिनियर ट्रेनी’ पद पर चयन

रायगढ़। ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी, रायगढ़ मे 26 -27 फरवरी, 2020 को आयोजित जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड (जेएसपीएल) के प्लेसमेंट ड्राइव मे स्कूल आफ इंजीनियरिंग के 48 छात्रों का चयन हुआ। मेकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग एवं मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आयोजित इस कैंपस ड्राइव में छात्रों ने अपनी योग्यता का बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और कंपनी ने 48 छात्रों का चयन किया। जेएसपीएल; इस्पात, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्र मे कार्य करने वाली भारत कि अग्रणी कम्पनी है और ओपी जिंदल ग्रुप की यह संस्था लगातार अपनी क्षमताओं का विस्तार कर रही हैI कम्पनी के चेयरमैन नवीन जिंदल के नेतृत्व में कंपनी ने प्रगति करते हुए पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनायीं है। विश्वविद्यालय के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक डॉ अशोक भंसाली ने बताया की यह छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर था और छात्रों ने इसका पूरा लाभ उठाया। उन्होने बताया की कंपनी ने छात्रों को प्रति वर्ष का अच्छे पैकेज आफ़र किया है। एक वर्ष के ट्रेनिंग पीरियड के पश्चात् कन्फर्मेशन के साथ और भी बेहतर हो जाएगा। साथ ही साथ तीन लाख रूपये का रिटेंशन बोनस मिलेगा। भर्ती चयन प्रक्रिया मे इंजीनियरिंग के 2020 बैच के छात्र शामिल हुए थे और कुल 48 जिनमें मेकेनिकल इंजीनियरिंग के 21 , मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग के 11, और इलेक्ट्रिकल एन्ड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग के 16 छात्रों का चयन हुआ है।
ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.आर.डी.पाटीदार ने प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करने के लिए जे.एस.पी.एल. के अधिकारीयों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों और प्राध्यापकों की मेहनत रंग लाई। चयनित छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने बताया की अभी तक इंजीनियरिंग के 84 % छात्रों का प्लेसमेंट विभिन्न कंपनियों में हो चुका है और आगामी महीनों में लगभग 20 लीडिंग कंपनियाँ प्लेसमेंट के लिए आने वाली हैं, और हमे पूरा विश्वास है कि इस वर्ष हमारा प्लेसमेंट रिकार्ड 100 % से भी ज्यादा होगा क्योंकि छात्रों के पास चुनने के लिए दो से अधिक नौकरिया होंगी। डॉ पाटीदार ने कहा की छात्रों को अच्छे प्लेसमेंट के लिए और भी अच्छी ट्रेनिंग प्रोफेसनल्स के द्वारा दिलाई जाएगी जिससे वो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर कि परीक्षाओं मे भी कर सकेंगे। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री अनुराग विजयवर्गीय एवं स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के डीन डॉ पी.एस. बोकारे ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी और उन्हें आश्वश्त किया की भविष्य में भी विश्वविद्यालय की ओर से उनके अच्छे भविष्य निर्माण के लिए सहयोग मिलता रहेगा। छात्रों कि इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की और सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

चयनित छात्र – मेकेनिकल इंजीनियरिंग से अभिषेक कुमार महतो, अंकुर वैषणव, भुवनेश्वर पटेल, गौरब मंडल, गौरव सिंह, खेमराज पटेल, लोकेन्द्र कुमार डनसेना, मो. नाज़िर अहमद, मिहिर राज, नरेंद्र महावर, नवीन कुमार, प्रिंस कुमार सिंह, राहुल कुमार, राहुल कुमार सिंह, ऋषभ कुमार, संजीत सिन्हा, संतोष कुमार, सप्तर्षि मन्ना, शैलेन्द्र सिंह पटेल, शुभम सिंह एवं सौरव पटेल; मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग से जतिन बंगाली, कौस्तुभ पाठक (मटेरियल साइंस & टेक्नोलॉजी ), कुलदीप त्यागी , मलय मांडलिक, निखिल मदान, निर्झर हीरालाल मेश्राम , नितिन कुमार पांडेय, पी. मधुसूदन सोनी, प्रज्वल सोनी, वासुदेव साहू एवं विभोर त्रिपाठी; इलेक्ट्रिकल एन्ड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग से अंशु रंजन, अंशुल पॉल (पावर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड पावर सिस्टम), कौशिक मालाकार, मनीष सिंह चौहान, निकुंज कुमार, रानू अग्रवाल, रिद्धि रावल, रोहित पांडेय, सौरभ कुमार, शिव प्रसाद गुप्ता, श्रृंजय स्नेह, सुधा सिंह, सूरज धनकर, ताबिश महमूद, यशवंत पांडेय एवं ग्लोरी साहू। चयनित इंजीनियरिंग के छात्रों ने कहा कि प्लेसमेंट का दिन न सिर्फ हमारे लिये बल्कि संस्था के साथ साथ हमारे अभिभावकों के लिए भी खुशी का दिन होता है। हम विश्वविद्यालय प्रबंधन को अपनी ओर से धन्यवाद देते हैं कि हमे अच्छे अवसर प्रदान किए। विश्वविद्यालय के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक डॉ अशोक भंसाली ने प्लेसमेंट मे सहयोग प्रदान करने के लिए सभी सहयोगियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button