खास खबरछत्तीसगढ़समाचार

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर 1 मार्च से 10 मार्च तक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अभियान -2020 का आयोजन

रायपुर रेल मंडल की महिला खिलाडियों मध्य क्रिकेट मैच मे विजेता सीनियर डीएफएम -11 टीम एवं उप विजेता डीपीओ -11 टीम रही

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस थीम पर मार्च / रन का आयोजन
रायपुर – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर 1 मार्च से 10 मार्च तक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अभियान -2020 चलाया जा रहा है । जिसमें रायपुर रेल मंडल में अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही है ।आज 6 मार्च 2020 को मंडल रेल प्रबंधक श्री श्यामसुंदर गुप्ता ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस थीम पैदल दौड़ का शुभारंभ किया एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस थीम पर रायपुर रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस थीम पर पैदल दौड़ का आयोजन मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से शुरू होकर ग्राउंड सेक्रेसा ग्राउंड डब्ल्यू. आर. एस. कॉलोनी, तक किया गया ।
रायपुर रेल मंडल में रेल परिचालन में महिलाओं की भी सघन भागीदारी रहती है । महिलाएं फील्ड से लेकर रायपुर रेल मंडल के कार्यालयों, स्टेशनों, रेलवे ट्रैक, रेलवे पायलट, गार्ड, ओएचई, सिग्नल, कोच एंड वैगन मेंटेनेंस में भी अपनी भागीदारी निभा रही हैं । इसी कड़ी में 12 मार्च को उल्लास क्लब, डब्ल्यू. आर. एस. कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा ।
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में डब्ल्यू आर एस कॉलोनी के सेकरसा मैदान में आज महिलाओं का एक प्रदर्शन मैच सीनियर डीएफएम -11 और डीपीओ- 11 के मध्य खेला गया । टॉस जीतकर डीपीओ इलेवन ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया ।
सीनियर डी पी ओ-11 पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए । दीपा ने 27 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 45 रन बनाए जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा । कविता ने छह गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14 रन जोड़े । किरण ने 13 गेंदों पर 13 रनों की पारी खेली । डीपीओ 11 की तरफ से अनीता, एलिजाबेथ और खरुंननिशा ने एक-एक विकेट हासिल किए ।
95 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीपीओ -11 निर्धारित 12 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 50 रन ही बना सकी । एकमात्र अनीता ने 18 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली । बॉलिंग करते हुए र पूनम सीनियर डीएफएम मैडम जो कि कप्तान भी थी 2 ओवर में 3 रन देकर तीन शानदार विकेट लिए । मति ने दो विकेट लिए और कविता को एक विकेट हासिल हुआ । इस प्रकार 44 रनों के अंतर से सीनियर डी एफ एम -11 ने इस मैच को जीत लिया ।
मंडल रेल प्रबंधक र श्याम सुंदर गुप्ता के हाथों महिलाओं को व्यक्तिगत पुरस्कार एवं ट्रॉफियां प्रदान की गई । धनेश्वरी को बेस्ट फील्डर का अवार्ड दिया गया कविता को बेस्ट विकेट कीपर, दीपा को बेस्ट कैच का अवार्ड मिला। बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार अनीता को दिया गया । सीनियर डीएफएम मैडम को बेस्ट बॉलर का अवार्ड दिया गया । दीपा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया ।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपी) अमिताव चौधरी, अपर मंडल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) डॉ. दर्शनीता बी अहलूवालिया सहित रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ क्रीडा अधिकारी डॉ आर.सुदर्शन सहित वरिष्ठ अधिकारी एवं महिला कर्मचारी रायपुर मंडल के खिलाडी उपस्थित रहे ।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button