खास खबरसमाचार

एयरटेल ने फिटनेस की मुख्यधारा में युक्त होकर युवाओं के फिटनेस कंटेंट के लिए पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म देने का ऐलान किया……


एयरटेल स्टार्ट-अप एक्सेलरेटर प्रोग्राम के तहत डेविल्स सर्किट के रचनाकारों की सबसे नई पेशकश, स्पेक्टाकॉम में एयरटेल ने रणनीतिक हिस्सेदारी हासिल की है।
डिजिटल रूप से जुड़ा भारत युवाओं की बढ़ती भागीदारी के साथ स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में जागरूकता बढ़ा रहा है
स्पेक्टाकॉम एयरटेल स्टार्ट-अप एक्सेलरेटर प्रोग्राम में शामिल होने वाली दूसरी कंपनी है
नई दिल्ली,: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत टेल्को कंपनी भारती एयरटेल ने एयरटेल स्टार्ट-अप एक्सेलरेटर प्रोग्राम के तहत स्पेक्टाकॉम ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड में एक रणनीतिक हिस्सेदारी हासिल कर ली है। ये प्रोग्राम प्रारंभिक भारतीय स्टार्ट-अप्स के विकास को समर्थन देने पर केंद्रित है।
स्पेक्टाकॉम द्वारा उत्पादित अग्रणी डिजिटल सामग्री ने हर भाषा, भौगोलिक क्षेत्र और फिटनेस स्तर के लोगों को एक-दूसरे के साथ जुड़ने और अभिनव स्वास्थ्य व फिटनेस प्रशिक्षण कार्यक्रमों का पता लगाने में सहायता की है। ये अदनान अदीब और ज़ेबे जैदी के दिमाग की उपज है जो अत्यधिक लोकप्रिय डेविल्स सर्किट मिलिट्री-स्टाइल ओब्स्टेकल रेस के निर्माता हैं।
स्पेक्टाकॉम को ब्रांड डेविल्स सर्किट के सभी सामग्री के प्रचार के लिए विशेष डिजिटल अधिकार भी मिलेगा,जिसमें इसके लोकप्रिय शो – द कॉलेज फ्रेंजी और कॉर्पोरेट चैलेंज के नए सीजन भी शामिल हैं।
डिजिटल रूप से जुड़े एक्स स्पोर्ट्स जैसी बाधा दौड़ के लिए युवा भारतीयों की बढ़ती पसंद के साथ साथ डिजिटल रूप से जुड़ी दुनिया में हेल्थ एंड फिटनेस के बारे में जागरूकता और बढ़ी है।डेविल्स सर्किट, जिसने भारत में बाधा दौड़ का नेतृत्व किया है, पहले से ही दो मिलियन फॉलोवर्स का एक समुदाय बना चुका है। यह भारत की आठ शहरों में उपस्थिति के साथ अपनी तरह की सबसे बड़ी खेल संपत्ति है। और भारत की विशाल युवा आबादी को देखते हुए,जिसमें से लगभग 600 मिलियन 25 साल से कम उम्र के हैं, ये स्वास्थ्य और फिटनेस आधारित प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने का एक बड़ा अवसर है जो देश भर में फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों को गहराई से व व्यापक रूप से जोड़ता है।
एयरटेल स्पेक्टाकॉम के साथ मिलकर काम करेगी ताकि इस आधुनिक स्वास्थ्य मंच के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसे अपनाने में मदद मिल सके व साथ ही व्यक्तियों को मानसिक बाधाओं को दूर कर अपनी पूरी क्षमता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। लाइव चरम खेल स्पर्धाओं के साथ-साथ प्रशिक्षण और पोषण सम्बंधित वीडियो बनाकर स्पेक्टाकॉम फिट और स्वस्थ रहने में भारतीयों की बढ़ती रुचि का सम्पूरक बनेगा।
एयरटेल अपने प्लेटफॉर्म एयरटेल एक्सस्ट्रीम और विंक म्यूजिक के माध्यम से लाखों भारतीयों के घरों और स्मार्टफ़ोन में सीधे स्पेक्टाकॉम की इस रोमांचक अनन्य डिजिटल सामग्री को वितरित करने में मदद करेगा। इस गहरे डिजिटल वितरण के माध्यम से एयरटेल के ग्राहक, जिनमें छोटे शहर और गाँव के युवा शामिल हैं,इस हाई-ओक्टेन सामग्री को देखते हैं और अपने फिटनेस आंदोलन की मुख्य धारा का हिस्सा बनाते हैं।

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट अफसर, आदर्श नायर कहते हैं, “हमारा मानना है कि फिटनेस सम्बंधित एक्स स्पोर्ट्स हमारे ब्रांड के साथ खूबसूरती से मेल खता हैं। भारत में मोबाइल इंटरनेट की गहरी पैठ के कारण,भारत के युवाओं द्वारा डेविल्स सर्किट स्टाइल एक्स स्पोर्ट्स को अपनाने की क्षमता बढ़ने की अपार संभावना है। यह युवाओं के साथ जुड़ने और उन्हें अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करने के एयरटेल के मजबूत फोकस में फिट बैठता है। हम इस रोमांचक यात्रा में स्पेक्टाकॉम के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं।”
स्पेक्टाकॉम के सह-संस्थापक अदनान अदीब ने इसी विचार को प्रतिध्वनित किया और कहा, “भारत अब एक युवाराष्ट्र बन रहा है और साथ ही फिटर भी।एयरटेल के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, हम न केवल स्वास्थ्य और फिटनेस प्रेमी लाखों लोगों तक पहुंच प्राप्त करेंगे, बल्कि देश भर के फिटनेस उत्साही लोगों के लिए भी एक मंच प्रदान करेंगे! हमने हमेशा माना है कि साधारण आदमी असली नायक है जो असाधारण चुनौतियों को पार करता है और यह हमारे सभी सुझावों में भी परिलक्षित होगा। हम एयरटेल के साथ साझेदारी करके बहुत उत्साहित हैं और इस अभिनव सामग्री को व्यक्ति जीवन में लाने के लिए तत्पर हैं।”

स्पेक्टाकॉम एयरटेल स्टार्ट-अप एक्सेलरेटर प्रोग्राम में शामिल होने वाली दूसरी कंपनी है। यह डेटा, वितरण, नेटवर्क और भुगतान में अपनी मुख्य ताकत सहित एयरटेल के मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र का लाभ उठाने के लिए स्टार्ट-अप को अनुमति देता है। इसमें एक विशाल ऑनलाइन और ऑफलाइन वितरण नेटवर्क तक पहुंच शामिल है जो 300मिलियन से ज्यादा ग्राहकों, गहरी बाजार समझ और वैश्विक रणनीतिक भागीदारों के मंच का लाभ प्रदान करती है। इसके अलावा, स्टार्ट-अपको एयरटेल की कार्यकारी टीम की सलाहकार सेवाओं तक भी पहुँच मिलती है।
डेविल्स सर्किट अब भारत का सबसे बड़ा एक्स स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है जिसको पसंद करने वाले दो मिलियन से ज्यादा हैं, जिसमें छोटे शहरों के युवा शामिल हैं जो बाधाओं को तोड़ रहे हैं और एक्स स्पोर्ट्स में पेशेवर रूप से युक्त हो रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं।16 से अधिक देशों के अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों के अलावा,संस्करणों में सेना के पेशेवरों, ब्लेड रनर और यहां तक कि कैंसर से बचे लोगों को भी शामिल किया गया है।
भारती एयरटेल के बारे में
भारती एयरटेल लिमिटेड एक प्रमुख वैश्विक दूरसंचार कंपनी है, जिसका संचालन एशिया और अफ्रीका के 18 देशों में है। ग्राहकों के मामले में वैश्विक स्तर पर ये कंपनी शीर्ष 3 मोबाइल सेवा प्रदाताओं में एक है। भारत में, कंपनी द्वारा प्रदर्शित उत्पाद हैं 2 जी,3 जी और 4 जी वायरलेस सेवा, मोबाइल वाणिज्य, फिक्स्ड लाइन सेवाएं,उच्च गति वाला होम ब्रॉडबैंड, डीटीएच,और एंटरप्राइज सेवाएं भी शामिल हैं, जिनमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लंबी दूरी की सेवाएं अंतर्गत हैं। बाकी भूभाग में, यह 2 जी, 3जी, 4 जी वायरलेस सेवाएं और मोबाइल वाणिज्य प्रदान करता है।सितम्बर 2019 के अंत तक भारती एयरटेल के 418 मिलियन से अधिक ग्राहक थे। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.airtel.com पर जाएँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button