समाचार

मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत नगर निगम की 50 महिलाओं को नेताजी सुभाष स्टेडियम में स्थायी दुकान पंजीयन व लाॅटरी से आबंटन की शानदार सौगात

महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त सौरभ कुमार, एमआईसी सदस्यों की उपस्थिति में महिलाओं ने लाॅटरी निकाली व आबंटन हुआ

रायपुर। आज नगर पालिक निगम रायपुर ने मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत गरीब वर्ग की स्थानीय महिलाओं को नगर निगम के नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम परिसर में स्थायी दुकान पंजीयन एवं लाॅटरी पद्धति से दुकान आबंटन की कार्यवाही नगर निगम मुख्यालय व्हाईट हाउस के सामान्य सभा सभागार में राजधानी के प्रथम नागरिक महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त सौरभ कुमार, एमआईसी सदस्य समीर अख्तर, जितेन्द्र अग्रवाल सहित प्रोजेक्ट आफिसर सुश्री तृप्ति पाणीग्रही, एनयूएलएम की मिषन प्रबंधन मैनेजर सुश्री सुषमा मित्रा, सुश्री सरिता सिन्हा सहित समस्त सामुदायिक संगठकों की महिलाओं सहित आबंटिति महिलाओं की उपस्थिति में शानदार सौगात दी है।
प्रोजेक्ट आफिसर सुश्री पाणीग्रही ने बताया कि नगर निगम रायपुर ने मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत नगर निगम ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में गरीब वर्ग की स्थानीय महिलाओं को स्थायी दुकान पंजीयन करने एवं दुकान आबंटन पारदर्षिता से लाॅटरी पद्धति से करने प्रषासनिक तौर पर कार्यवाही समाज हित में की है। 50 गरीब महिलाओं को प्रारंभ के एक माह के लिए पूरी तरह निःषुल्क रूप से व्यवसाय करने नगर निगम ने योजना के तहत लाॅटरी पद्धति से नेताजी सुभाष स्टेडियम में स्थायी दुकान पंजीयन के बाद दुकान का आबंटन किया है। पहले एक माह की अवधि के बाद महिलाओं से निर्धारित न्यूनतम राषि व्यवसाय संचालन के एवज में नियमानुसार प्रक्रिया के तहत ली जायेगी। नगर निगम द्वारा नेताजी सुभाष स्टेडियम की दुकानों में व्यवसाय हेतु गरीब महिलाओं को मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत निःषुल्क मौलिक सुविधा पेयजल, साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था आदि आवष्यक मौलिक सुविधाएं प्रशासनिक तौर पर समाज हित में प्रदान की जायेंगी। इस कार्य को क्रियान्वित करने में प्रोजेक्ट आफिसर सुश्री पाणीग्रही के नेतृत्व में एनयूएलएम मिषन प्रबंधन मैनेजर सुश्री सुषमा एवं सुश्री सरिता सहित सामुदायिक संगठकों की महिलाओं की भूमिका रही ।
महापौर ढेबर एवं आयुक्त कुमार ने आज लाॅटरी से पारदर्षिता से दुकान आबंटन होने पर प्रोजेक्ट आफिसर सुश्री पाणीग्रही, मिशन मैनेजर एनयूएलएम सुश्री मित्रा, सुश्री सिन्हा सहित सभी सामुदायिक संगठकों की महिलाओं को सराहा एवं गरीब वर्ग की आबंटिति 50 महिलाओं को मुख्यमंत्री महिला शक्ति योजना के तहत दुकान आबंटन प्राप्त करने पर बधाई दी एवं सफल व अच्छे व्यवसाय हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button