खास खबरछत्तीसगढ़समाचार

प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया एक लाख रुपये का चेक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा महामारी लड़ने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील करने के बाद सतनामी समाज लगातार अपनी सामाजिक एकता के बल पर हाथ बढाया। आज प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज द्वारा कोरोना वायरस (covid-19) के दुष्प्रभाव से बचने के लिये मास्क और सेनेटाइजर बाँटकर लोगों को अपनी सुरक्षा करते हुए साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया गया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष एल एल कोशले ने कहा कि प्रदेश में कहीं संदिग्ध मरीज नजर आने पर हेल्पलाइन नंबर में फोन कर सूचना देने समाज के प्रदेश/ जिला व ब्लॉक ईकाई के युवा टीम कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से फैली महामारी की चपेट में कई देश आ गए हैं। हम भी सतर्क रह कर आसानी से कोरोना से लड़ सकते हैं।
वायरस के संक्रमण से डरने की जरुरत नहीं है। किसी भी संक्रमित व्यक्ति में बुखार व सर्दी खांसी के साथ सांस लेने की तकलीफ आने पर डरे नहीं, धीरज और सतर्कता बरतें। साबून से हाथ धोएं और अंजान व्य क्ति से दूरी बनाकर रहें।

प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव विजय कुर्रे ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लागू धारा 144 का पालन करते हुए आज न्यू राजेंद्र नगर स्लम बस्ती में जरूरतमंद 130 लोगों को सेनेटाइजर और 450 मास्क का वितरण किया गया। वहीं शनिवार को दोपहर 12 बजे रायपुर पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में पुलिस लाइन इलाके के बस्ती में मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया जाएगा।
तीसरे दिवस युवा प्रकोष्ठ न कमान सम्भालते हुए स्टेशन चौक रायपुर में पूड़ी सब्जी बांटे। चौथे दिन पानी बिस्किट के साथ साथ ठंडाई भी पिलाया। पांचवे दिन प्रदेश अध्यक्ष कोशले जी ने अपनी डेयरी से 50 लीटर दूध कांशीराम नगर रायपुर में बंटवाया। यू इस फाउंडेशन तथा pcss रांवभाठा इकाई ने मोर्चा संभाला और वे 50 घुमंतू परिवार जो उत्तरप्रदेश नवासी हैं ,उनके लिए भोजन की ब्यवस्था की।आज सामाजिक सम्मान को बनाये रखते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1,00,000/-(अक्षरी एक लाख रुपये)सहयोग देने वाले पहले मानवीय संवेदनाओं को महसूस करने वाले जागृत समाज का परिचय दिया।
प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष एल एल कोशले के मार्गदर्शन में अश्वनी बबलू त्रिवेन्द्र,मोहन बंजारे, विजय कुर्रे, ठाकुर महिलांग, बिलोकचंद खरे, मनोज बंजारे,इंजीनियर नरोत्तम घृतलहरे, कमल कुर्रे, जितेन्द्र आजाद,भूपेंद्र डहरिया,हेमन्त भारद्वाज, कृष्णा कोशले, खेमश कोशले ने सहयोग प्रदान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button