खास खबरछत्तीसगढ़

भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बन्द कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील का स्वागत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बन्द कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील का स्वागत किया है। भाजपा ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की यह अपील कोरोना संक्रमण के भयावह दौर में नकारात्मकता पर सकारात्मक प्रकाश की विजय सिद्ध होगी। पार्टी ने विश्वास दिलाया कि छत्तीसगढ़ इस बार भी प्रधानमंत्री के आह्वान को एकजुट होकर सफल बनाएगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को अपने वीडियो संदेश में दीपक आदि के प्रकाश की रोशनी में अपने भीतर की छिपी हुई सकारात्मकता की ताकत को प्रदर्शित करने का आह्वान किया है। देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खिलाफ़ एकजुटता दिखाने के लिहाज से प्रधानमंत्री का यह संदेश समयानुकूल है और छत्तीसगढ़वासियों को प्रधानमंत्री की अपील पर बिजली बन्द कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना को परास्त करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। उसेण्डी ने कहा कि जिस तरह 22 मार्च को हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों का आभार व्यक्त किया, वह विश्व के अनेक देशों के लिए मिसाल बन गया है और विश्व के कोरोना प्रभावित देश अब इसे अपना रहे हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ़ देशव्यापी लॉकडाऊन में जिस तरह छत्तीसगढ़वासियों ने संकल्पित होकर अनुशासन और सेवाभाव का परिचय दिया है, वह निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जारी युद्ध में हमारे संयम की जीत नजर आ रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे बिजली बन्द कर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती आदि का प्रकाश करने की जो अपील की है, छत्तीसगढ़वासियों को उसके मर्म को आत्मसात कर प्रधानमंत्री के आह्वान को सफल बनाने के लिए संकल्पित होना है। डॉ. सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस चुनौतीपूर्ण समय में हमने एकजुट होकर जिस सामूहिक शक्ति का परिचय दिया है, अपनी सकारात्मक ऊर्जा से युक्त संकल्पशक्ति का परिचय इस प्रकाश के जरिए हमें देना है ताकि निराशा के अन्धकार पर हमारे विश्वास का प्रकाश विजयी हो।
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह आह्वान इस बात का परिचायक होगा कि कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में सारे भारतवासी अपनी विराट और भव्य सामूहिक शक्ति के साथ एकजुट होकर खड़े हैं। हमारी सामूहिक महाशक्ति का यह साक्षात्कार कोरोना के खिलाफ़ हमारी जंग में हमें मनोबल व ऊर्जा प्रदान करेगा। 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री के आह्वान पर समस्त छत्तीसगढ़वासी रात 9 बजे प्रकाश कर अपनी सामूहिक महाशक्ति के जागरण का प्रतीक बनाएँ। नेताम ने अपील की कि रविवार को हम एक लक्ष्य पर केन्द्रित होकर वैश्विक संकट से निपटने के लिए संकल्पित हों और इस बात का ध्यान रखें कि इस बीमारी के मुकाबले में सामाजिक अलगाव (सोशल डिस्टेंसिंग) का पूरी तरह पालन करें।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button