खास खबरछत्तीसगढ़समाचार

घर बैठे ज़िला प्रशासन को राहत पैकेट प्रदान कर सकेंगे डोनेशन ऑन व्हील्स के जरिए

अब हर घर तक पहुंचेगा विशेष वाहन

रायपुर। कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए लॉक डाउन की वजह से दैनिक रोजी-मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले परिवारों को राहत पहुंचाने रायपुर जिला प्रशासन को आम नागरिकों से लगातार सहयोग प्राप्त हो रहा है। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन की अपील पर कई सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों और आम लोगों ने राहत पैकेट जिला प्रशासन को प्रदान कर अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
कोरोना की रोकथाम के प्रबंधों के तहत लोग घर पर ही रह कर राहत पैकेट के रूप में अपना सहयोग प्रदान कर सकें, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा “डोनेशन ऑन व्हील्स”अभियान शुरू कर रहा है। इसके अंतर्गत 7 अप्रैल से विभिन्न कालोनियों, व्यावसायिक परिसरों में जिला प्रशासन का विशेष वाहन पहुंचकर लोगों से राहत पैकेट संकलित करेगा।
आपातकालीन खानपान व्यवस्था के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह के अनुसार निर्धन परिवारों को राहत पैकेट प्रदान करने कई संगठन, आवासीय परिसर के निवासी व आम लोग निरंतर संपर्क कर रहे हैं एवं राहत पैकेट तैयार कर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने आगे आ रहे हैं।
इस समय रायपुर में लोगों को घरों पर रहने की समझाइश भी दी जा रही है तथा निषेधाज्ञा लागू कर अनावश्यक घरों में रहने की अपील लगातार की जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए रायपुर जिला प्रशासन 7 अप्रैल 2020 से “डोनेशन ऑन व्हील्स” के जरिए आवासीय परिसरों, कालोनियों व विभिन्न प्रतिष्ठानों में अपने वाहनों के साथ पहुंचकर दानदाताओं के निवास से ही राहत पैकेट प्राप्त करेगा। इस राहत पैकेट में 5 किलोग्राम चावल, आधा किलोग्राम दाल, आधा किलोग्राम बेसन, आधा किलोग्राम नमक व एक नग साबुन शामिल करने की अपील दानदाताओं से की गई है। सहयोग की इच्छुक संस्थाएं, व्यवसायिक परिसर व कॉलोनियों के निवासी आदि इस सुविधा का लाभ उठाने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह के दूरभाष क्रमांक- 9669577888 या रायपुर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक (जनसपंर्क) श्री आशीष मिश्रा के दूरभाष क्रमांक- 9685792100 पर संपर्क कर वाहन के पहुंचने के दिनांक व समय की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button