राजनीतिसमाचार

शराब को छोड़ किसानों पर ध्यान दे सरकार- संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार शराब से ध्यान हटाकर किसानों की समस्याओं पर ध्यान दे। प्रदेश की जनता को आज ऐसा महसूस हो रहा है की सरकार का ध्यान इस पर ज्यादा है कि कैसे शराब की दुकानें खोलें इसलिए कुछ दिन पूर्व इसके लिए कमेटी का गठन किया गया था लेकिन विरोध के कारण सरकार को वापस लेना पड़ा।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों के नाम पर रोटी सेकने वाली कांग्रेस ने इस विपरीत समय में किसानों को कोई राहत नहीं दी है। यहां तक धान खरीदी की अंतर राशि भी किसानों के खाते में नहीं पहुंची जबकि कांग्रेस ने अप्रैल का वादा किया था आज किसानों को सब्जियों का उचित दाम नहीं मिल रहा है, साथ ही खपत कम होने से सब्जियों का उठाव नहीं हो पा रहा है। फल स्वरूप खेतों एवं बाड़ी में सब्जियां खराब हो रही हैं।

प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि किसान संगठनों के अनुसार लॉकडाउन की वजह से किसानों को लगभग 700 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। दूसरी ओर किसानों की गेहूं की फसल तैयार है साथ ही चना, अरहर एवं धान की फसल भी तैयार है लेकिन कटाई संभव नहीं हो पा रही है। साथ ही उसके लिए मार्केट नहीं मिल रहा है

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी फसल के लिए भी किसान असमंजस में हैं। किसानों का कहना है कि नुकसान के चलते यदि आगामी फसल सब्जियां कम होंगी तो उनके दाम आने वाले समय में दुगने, चौगुनी हो सकते हैं ऐसे समय में उपभोक्ताओं के जेब पर असर पड़ेगा ।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांग की है कि ईमानदारी से किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए घोषणा की जाय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button