समाचार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना रोकथाम के लिए दिए स्वास्थ विभाग को 60 करोड़ रुपया, कांग्रेस ने किया स्वागत

आम जनता से अपील 72 घंटा घर से बाहर ना निकले, कोरोना वायरस को छत्तीसगढ़ से बाहर करने में हम सब होंगे सफल -कांग्रेस

रायपुर। कोरोना रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को आपदा मोचन फंड से 60 करोड़ की राशि आवंटित किए जाने का कांग्रेस ने स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा कोरोना रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग को 60 करोड़ रुपए की राशि आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) से दिए जाने का स्वागत किया,कहा कि फंड से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़े जा रहे जंग को जीतने के लिए स्वास्थ्य विभाग को कारगर उपाय किए जाने , कोरोना वायरस टेस्टिंग किट,डॉक्टरों,नर्सों के लिए पीपीआई किट,मास्क,सैनिटाइजर एवं जरूरी मेडिकल उपकरण खरीदने में मदद मिलेगी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार संवेदनशील सरकार है कोरोना वायरस केेे प्रभाव से छत्तीसगढ़ को मुक्त रखने निरंतर कड़े कदम उठाये, कारगर उपाय कर रही है।जिसका ही परिणाम है कि छत्तीसगढ़ में अभी तक मिले 33कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से उपचार के बाद 23 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। पूरे प्रदेश में लॉक डाउन केे नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है कोरोना वायरस संक्रमण को फैलन से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया कराया जा रहा है।आम जनता को मास्क लगाने बार बार हाथ धोने एवं घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है। राज्य केेेे अंतिम व्यक्ति को खाने-पीने की दिक्कत ना हो राज्य के बाहर कमाने खाने गए छत्तीसगढ़़ के नागरिकों को प्रवासी राज्यो में खाद्य सामग्री आर्थिक मदद दिया जा रहा है छत्तीसगढ़़ में दूसरे राज्यों से कमान खाने आए लोगों के लिए खाने-पीने रहने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार महामारी संकट के समय प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ा हुआ है उनके हर जरूरतों को पूरा किया जा रहा है खाने-पीने से लेकर दवाइयां तक उपलब्ध कराई जा रही है जरूरतमंद लोगों को भोजन पैकेट के अलावा सूखा राशन सामग्री राशन कार्ड धारियों को 2 माह का एक मुस्त राशन जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी एक माह का राशन देने की व्यवस्था किया जा रहा है। नए राशन कार्ड बनाए जा रहे हैं कोरेना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग को जीतने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं छोटे से छोटे एवं बड़े से बड़े समस्या को तत्काल हल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई को आम जनता स्वास्थ्य अमला, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन नगर निगम, समाज सेवी संगठन एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं जनप्रतिनिधियों की मेहनत सहयोग के बदौलत जीतने में सफल होगी। बहुत जल्द छत्तीसगढ़ लॉक डाउन की लक्ष्मण रेखा से बाहर निकलेगी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि आज गुरुवार शाम 5:00 बजे से रविवार शाम 5:00 बजे तक 72 घंटा घरों से बाहर ना निकले, हम सब मिलकर कोरोना वायरस को छत्तीसगढ़ से बाहर खदेड़ने में सफल होंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ 28 दिन से लड़ी जा रही जंग अब जीत के करीब हम पहुंच चुके हैं फिजिकल डिस्टेंसिंग का हम पालन करें और घरों से बाहर ना निकले तो जल्द हम छत्तीसगढ़ को लॉक डाउन के लक्ष्मण रेखा से बाहर निकाल सकते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कोरोना वायरस को छत्तीसगढ़ से बाहर खदेड़ने निरंतर कारगर उपाय कर रही है आम जनता सरकार के नियमों का पालन करें एक दूसरे से बात करते समय 1 मीटर की दूरी बनाएं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें घरों में रहे यह लड़ाई छत्तीसगढ़ जीतने वाली हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button