समाचार

मजदूरों को लेकर रायपुर पहुंचेंगी विभिन्न ट्रेन

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ अधिकारियों ने किया रेलवे स्टेशन का अवलोकन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की पहल से अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और मजदूरो को लाने का रास्ता प्रशस्त हो गया है।मजदूरों को लेकर ये ट्रेन रायपुर पहुंचेंगी ।कलेक्टर डॉ एस भारती दासन , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ मो शेख और वरिष्ठ अधिकारियों ने किया रेलवे स्टेशन का अवलोकन किया। इस अवसर पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी गण वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक श्री तनमन , रेलवे स्टेशन डारेक्टर श्री राव भी उपस्थित थे ।
उल्लेखनीय है कि रायपुर रेलवे स्टेशन में 13 मई से देश के विभिन्न राज्यों से छतीसगढ के श्रमिकों को लेकर विभिन्न ट्रेनों के आने की संभावना हैं। दिनांक 13 ,15 और 17 मई को एक -एक टेन यूपी के लखनऊ से तथा दिनांक 16 मई को बिहार के मुजफ्फरपुर से एक टेन आने की संभावना हैं ।
कलेक्टर रायपुर ने श्रमिकों के आगमन के समय सुविधाओ के चिहांकन और संयुक्त सर्वेक्षण की दृष्टि से तीन अधिकारी की टीम गठित की है। इसमें श्री शैलाभ साहू, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, डी सी पटेल, सी एस पी, अमित बेक तहसीलदार शामिल है । इन श्रमिकों के रायपुर आगमन पर सोशल डिस्टेशिग का पालन करतें हुए दो दो बोगियों से मजदूरों को उतारा जायेगा । यहां 12 मेडिकल टीम बनाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके उपरांत इन मजदूरों को बसो से उनके जिलो के क्वारेन्टाइन सेन्टर भेजा जाएगा ।
उल्लेखनीय है कि गुजरात के साबरमती से ट्रेन रवाना होकर 11 मई को बिलासपुर पहुचने की संभावना हैं। इन मजदूरों को बिलासपुर से रायपुर के क्वारेन्टाइन सेन्टर लाने के लिए श्री प्रशांत साहू, अनुविभागीय अधिकारी ग्रमीण यांत्रिकी सेवा रायपुर को नोडल अधिकारी बनाया गया है । ये शैलाभ साहू और संयुक्त कलेक्टर यू एस अग्रवाल से समन्वय करेंगे ।श्रमिकों के आवागमन के लिए श्री शैलाभ साहू को नोडल अधिकारी बनाया गया है ।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ङा गौरव सिंह , एडीएम विनीत नंदनवार भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button