छत्तीसगढ़समाचार

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री और अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के केन्द्रीय कार्यसमिति के सदस्य ताम्रध्वज साहू ने पार्टी पिछड़ा वर्ग विभाग के राज्य समन्वयकों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ली बैठक

कोरोनो संक्रमण से प्रभावित मजदूरों और अन्य लोगों की सहायता करने की गुजारिश

रायपुर छत्तीसगढ़ी के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय समिति के सदस्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष अन्य पिछड़ा विभाग अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी हैं ने आज अपने रायपुर निवास कार्यलय से देश के विभिन्न राज्यों के राज्य समन्वयकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। बैठक में पंजाब, चंडीगढ़, बिहार, त्रिपुरा, अंडमान निकोबार, दमन एवं दीव, आसाम, तेलंगाना, हिमाचंल प्रदेश, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, केरला, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा एवं पांडिचेरी के स्टेट कोआर्डिनेटर से चर्चा की गई।
मीटिंग में कोरोना महामारी (कोविड -19) के संबंध उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से चर्चा की । स्टेट काॅर्डिनेटरों ने बताया कि उनके द्वारा जरूरतमंदों को सूखा राशन, भोजन पैकेट आदि कैम्प लगाकर, घरों में जाकर, स्लम एरिया में, वितरण किया जा रहा है । जो मजदूर पैदल अपने राज्यों के लिए जा रहे हैं ं उन्हें रास्ते में पंडाल लगाकर खाने की व्यवस्था, बिस्किट, फल, पानी का वितरण करने की जानकारी दी गई । स्टेट काॅर्डिनेटरों द्वारा बताया गया उनके द्वारा मास्क, सेनेटाइजर, का भी वितरण किया जा रहा है तथा लोगों को महामारी से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है । मीटिंग में बताया गया कि कई स्थानों पर प्रवासी मजदूरों को पास आदि बनाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है, वहाॅ जिला मजिस्ट्रेट, सब डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से संपर्क एवं चर्चा कर, मजदूरों को उनके गृह राज्य जाने के लिए पास उपलब्ध कराया जा रहा है । महामारी काल में मनुष्यों के अतिरिक्त जानवरों के लिए भी चारें की व्यवस्था करने की जानकारी दी गई।
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा सभी स्टेट काॅर्डिनेटरों को प्रवासी मजदूरों को समस्या होने पर वहाॅ के स्थानीय प्रशासन तथा राज्य सरकार के संबंधित अधिकारियों से बात कर उनकी समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये । अभी प्रवासी मजदूरों के आने-जाने तथा आगामी वर्षा ऋतु में संक्रमण बढ़ने की संभावना व्यक्त करते हुए, अन्य पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों- कार्यकर्ताओं से लोगों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने, बार-बार हाथ धोने, नियमित मास्क लगाने तथा संक्रमण से बचाव के उपायों के लिए जागरूक करने की बात कही । आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी के समय समय पर दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button