राजधानीसमाचार

राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम की पेंशन योजनाओं को लेकर नगर निगम के जोन 1 व 2 में शिविर लगाया गया

जोन 1 में 71 एवं 2 में 13 हितग्राहियों ने पेंशन संबंधी नये आवेदन दिये

हितग्राहियों से सामाजिक दूरी का पालन करवाकर एवं सेनेटाईजर उपयोग करवाकर नये पेंशन आवेदन जोन में लिए गये, आज जोन 3 व 4 में दोपहर 12 बजे से शिविर आयोजित

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं निगम मेयर इन काउंसिल के निर्देशानुसार नगर निगम रायपुर के जोन 1 के खमतराई पानी टंकी परिसर कार्यालय एवं जोन 2 के शहीद स्मारक स्कूल परिसर कार्यालय में राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत संचालित पेंशन योजनाओं के संबंध में शिविर लगाकर हितग्राहियों का राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम एनएसएपी पोर्टल डाटा प्रविष्ठि का कार्य पेंशन भुगतान की समस्याओं एवं समय पर भुगतान का कार्य , नवीन पेशन प्रकरणों के आवेदन प्राप्त करने का कार्य किया गया। निगम उपायुक्त कृष्णा खटीक ने जोन 1 में जोन कमिष्नर श्री दिनेश कोसरिया व जोन सहायक राजस्व अधिकारी अष्वनी शर्मा एवं जोन 2 में जोन कमिष्नर विनोद देवांगन, जोन सहायक राजस्व अधिकारी श्री बलदाउ वर्मा की उपस्थिति में दोपहर 12 बजे से संध्या 5 बजे तक लगाये गये शिविर की व्यवस्था का प्रत्यक्ष अवलोकन किया।
जोन में हितग्राहियों के लिए सेनेटाईजर रखा गया एवं उसका उपयोग करवाया गया। साथ ही सामाजिक दूरी के नियम का पालन करवाते हुए पेंशन के नये आवेदन लिये गये। जोन कार्यालय में पेंषन योजनाओं के हितग्राहियों के लिए गर्मी के मौसम को देखते हुए मटकों की व्यवस्था दी गई एवं उससे हितग्राहियों को ठंडा व शुद्ध पेयजल जोन कार्यालय में षिविर के दौरान निगम कर्मचारियों ने उपलब्ध करवाया। जोन राजस्व विभाग ने जोन स्तर पर जोन के सभी वार्डो में षिविर की जानकारी देने सार्वजनिक रूप से मुनादी करवाते हुए जानकारी दी। जोन 1 में जोन के वार्डो के 71 पात्र हितग्राहियों ने पेंषन के नये आवेदन जमा किये। इस हेतु 302 लोगो ने संपर्क किया। पात्रतानुसार आवेदन स्वीकार किये गये। जोन 2 कार्यालय में 13 पात्र हितग्राहियों ने पेंषन के नये आवेदन प्रस्तुत किये। नगर निगम के अपर आयुक्त लोकेष्वर साहू ने बताया कि जोन 3 व 4 में 20 मई, 5 व 6 में 21 मई , 7 व 8 में 22 मई को शिविर लगाये जायेंगे जो संबंधित जोन कार्यालय परिसर में नियत तिथि को दोपहर 12 बजे से संध्या 5 बजे तक लगाये जायेंगे। इस संबंध में षिविर तिथि व स्थान की जानकारी सभी वार्डो में सार्वजनिक मुनादी कर जोन कमिष्नरों द्वारा देने व्यवस्था की जायेगी एवं सभी पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों को जानकारी देने सभी जोन कमिष्नर निगम आयुक्त के आदेषानुसार प्रषासनिक तौर पर सुनिष्चित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button