राजनीतिसमाचार

जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतर पाए भाजपा के 9 सांसद-कांग्रेस

रायपुर रायपुर सांसद सुनील सोनी सहित भाजपा सांसदों के 1 वर्ष के कार्यकाल को कांग्रेस ने जनता के प्रति उदासीनता निष्क्रियता से भरा हुआ करार दिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नौ भाजपा सांसदो से अगर उनके एक साल के कार्यकाल की उपलब्धि के बारे में पूछा जाए तो सवाल के आगे सिर शर्म से झुक जाते है। उपलब्धि के नाम पर मोदी भक्ति,हवाई यात्रा और सत्तापरिक्रमा के अलावा कुछ भी नहीं है। भाजपा सांसदों को कांग्रेस के सांसद ज्योत्सना महंत दीपक बैज से सीख लेनी चाहिए और देश के सर्वोच्च सदन में छत्तीसगढ़ के हित हक की बात को निडरतापूर्वक रखना चाहिए। चुनाव जीतने के बाद सुनील सोनी ने दावा किया था कि वो घर में बैठने वाले सांसद नहीं बनेंगे हमेशा खेत में या सदन में दिखेंगे।एक साल में सुनील सोनी की दावा की पोल खुल गई कोरोना संकट महामारी काल में सुनील सोनी घर के चौखट से बाहर नहीं निकले।कोरोना महामारी संकटकाल में जनता ने भाजपा के सांसदों से जो अपेक्षाएं थी अपेक्षा को पूरा करने में रेणुका सिंह संतोष पांडे विजय विजय बघेल सहित सभी भाजपा सांसद भी निष्फल रहे हैं।सांसद सुनील सोनी का कार्यकाल उनके महापौर कार्यकाल की तरह ही निष्क्रियताओं और जनता के प्रति गैरजिम्मेदार, कर्तव्यविमुख जनप्रतिनिधि होने का इतिहास लिखने के साथ समाप्त होगा। दुर्भाग्य है रायपुर संसदीय क्षेत्र में आठवीं बार भाजपा के सांसद हैं लेकिन सांसद से जो सहयोग जो उम्मीद रायपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने पाल रखी है वह अब तक पूरा नहीं हुआ है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहां की भाजपा सांसदों ने जीत के बाद बड़े-बड़े दावे किए थे उन दावों की पोल एक साल में ही खुल गई चुनाव जीतने के बाद रेणुका सिंह ने कहा था कि राजा महाराजाओं की हार हुई जनता की जीत हुई है आज कोरोना महामारी काल में केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने जनता से दूरी बनाकर ली और राजा महाराजाओं की ठाठ से कम नही बल्कि चार कदम आगे सत्ता सुख भोग रही है। वही हाल राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे का है काम नहीं काम कराने के तरीके होने चाहिए का दावा करने वाले दावावीर सांसद संतोष पांडेय राजनांदगांव के संसदीय क्षेत्र में 1 इंच भी विकास कार्य नहीं करा पाए है। सांसद विजय बघेल की बात ही निराली है क्षेत्र की जनता उनको ढूंढते रहती है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने छत्तीसगढ़ के 9 भाजपा सांसदों के 1 साल के कार्यकाल की उपलब्धि को लेकर सवाल खड़े किए।भाजपा के सांसदो को क्षेत्र की जनता को बताना चाहिए। सदन में छत्तीसगढ़ के किसान मजदूर महिलाओं की हित अधिकार को लेकर कितने बार सवाल किए हैं? नोटबंदी और जीएसटी के कारण बढ़ती बेरोजगारी खत्म होती नौकरी तबाह होते अर्थव्यवस्था को लेकर क्या सवाल किए हैं ?छत्तीसगढ़ के किसानों के धान खरीदी में केंद्र सरकार द्वारा लगाई गई नियम शर्ते पर क्या सवाल पूछे हैं?किसान सम्मान निधि योजना की राशि छत्तीसगढ़ के सभी किसानों को नहीं मिल रहा है क्या इस विषय पर सवाल पूछे है? भाजपा ने लोकसभा चुनाव में सरकार बनने पर किसानों को उनके उपज का लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया था मोदी सरकार से स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश कब लागू करेंगे इस पर सवाल पूछे हैं? पेट्रोल डीजल के महंगे दाम और गैस सब्सिडी की कटौती पर सवाल पूछे हैं? रसायनिक खादों की कीमतों में बढ़ोतरी पर सवाल खड़े किए हैं? भाजपा के 9 सांसद 1 साल में कितने दिन लोकसभा के कार्यवाही में शामिल हुए हैं इसका भी जवाब इनको देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button