छत्तीसगढ़समाचार

रमन सिंह गलत बयानी कर जनता में भय फैला रहे -कांग्रेस

      

रायपुर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा लगातार की जा रही बयान बाजी को कांग्रेस ने आपत्ति जनक और गैर जिम्मेदार बताया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे महत्व पूर्ण पद पर रह चुके रमन सिंह सिर्फ सरकार पर आरोप लगाने के उद्देश्य से राज्य की जनता में भय फैलाने का का काम कर रहे हैं । राज्य में कोरोना मरीजो की संख्या पिछले दिनों की तुलना में बढ़ी है लेकिन देश के अन्य राज्यो की तुलना में छत्तीसगढ़ आनुपातिक रूप से बेहतर स्थिति में है राज्य सरकार ने बचाव और इलाज के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं ।मुख्यमंत्री रहते 15 साल रमनसिंह ईमानदारी से राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिए होते तो वर्तमान सरकार को इतनी मेहनत नही करनी पड़ती ।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि
कोरोना जैसे गम्भीर मसले पर रमन सिंह दलीय प्रतिबद्धता से ऊपर नही उठ पा रहे है कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को रमन सिंह राज्य सरकार को कोसने के अवसर के रूप में देख रहे हैं। रमन सिंह के पास देश भर मे बढ़ रहे संक्रमण का क्या जबाब है ? ,आज भारत कोरोना मरीजो के मामले में दुनिया मे पांचवे स्थान के डरावने पायदान तक पहुच गया है तो इस भयावह स्थिति के लिए रमन सिंह केंद्र और मोदी से भी सवाल पूछने का साहस करेंगे ?
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के हालात घबराने या चिंता करने के नही सतर्क और सावधान रहने के है ।राज्य में अब तक 93000 से अधिक टेस्ट हो चुके है जो भारत के अन्य राज्य के मुकाबले अनुपातिक रूप से बेहतर है।छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के ऊपर पहुच गयी है तो उसका बहुत बडा कारण यह है कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में ,लगभग तीन लाख की संख्या में प्रवासी मजदूर वापस आये है ये मजदूर महाराष्ट्र ,आंध्र और गुजरात से आये है जहाँ संक्रमण का स्तर देश मे सबसे ज्यादा है ।आज भी लगभग 240000 मजदूरों को कोरेन्टीन करके प्रदेश के 19846से क्वारन्टीन केंद्रों में रखा गया है ।क्वारन्टीन कि अवधि में जिनके अंदर बीमारी के लक्षण आ रहे उनका टेस्ट करवाया जा उनके सम्पर्क में आने वालों का भी टेस्ट करवाया जा रहा । राहत की बात है राज्य में सामने आने वाले कोरोना मरीजो में 95 फीसदी से अधिक मरीज इन्ही प्रवासी मजदूरों और क्वारन्टीन सेंटरों से है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की निगरानी में प्रदेश सरकार ने कोविड से लड़ाई के सारे इंतजाम किये है । वर्तमान में एम्स के साथ मेकाहारा बिलासपुर रायगढ़ ,जगदलपुर तथा एसआरएल में टेस्टिंग हो रही है।राज्य में 7 लाख से अधिक लोगो के क्वारन्टीन की पूरी व्यवस्था है।राज्य में लगभग 4500 बेड रिजर्व है।23 जिला अस्पतालों में कोविड के लिए 100 बेड आरक्षित किये गए है।मेकाहारा में 500 और एम्स में 500 मरीजो के भर्ती के इंतजाम के साथ राजधानी के माना और बिलासपुर में अलग से भी कोविड अस्पताल बनाये गए हैं।राज्य के सभी 6 मेडिकल कालेजो में उनकी क्षमता अनुसार न्यूनतम 200 बेड कोविड के लिए रखे गए है।हर जिले के महत्वपूर्ण निजी अस्पतालों में भी कोविड के लिए अलग से बेड और वेंटिलेटर आरक्षित किये गये हैं ।मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने बैठक ले कर राज्य में और बेड के इंतजाम के निर्देश दिए है।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश मे 267000 कोरोना मरीज और 7400 लोगो की मौत का हिसाब रमन सिंह मोदी और केंद्र सरकार से क्यो नही लेते ? देश के 35 राज्यो केंद्र शाशित प्रदेशो तक कोरोना कैसे पहुचा ?क्यो केंद्र सरकार ने समय पर ठोस कदम नही उठाया ?देश मे कोरोना विदेश से ही तो आया क्यो समय रहते हवाई यात्रा नही रोकी गयी ?क्यो जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन के पहले मजदूरों को वापसी के लिए समय नही दिया गया ? कोरोना की दस्तक के पहले वेंटिलेटर निर्यात की परमीशन क्यो दी गयी ? मोदी की नाक के नीचे पीपीई किट और नकली वेंटिलेटर घोटाला कैसे हो गया ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button