छत्तीसगढ़समाचार

राजस्व मंत्री ने प्रभार जिलों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की……उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा भी हुए शामिल ….

प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने प्रभार जिलों सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के पंचायत जनप्रतिनिधियों से चर्चा किए। यह कॉन्फ्रेंसिंग कोरोना महामारी के मद्देनजर जिलो में कोरोना कोविड-19 की अद्यतन स्थिति पर हुआ। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा और बस्तर सांसद श्री दीपक बैज और विधायक दंतेवाड़ा श्रीमती देवती कर्मा भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। जिलों में स्वस्थ्य एवं बुनियादी सुविधाओं को बेहतर व सुदृढ़ करने के लिए त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों से उनकी राय लेने के उद्देश्य से किया गया।अधोसंरचना और सेवाओं को कैसे बेहतर किया जाए उसके लिए बस्तर सांसद, विधायक, नगर पालिक परिषद, नगर पंचायत, जिला पंचायत, जनपद पंचायत के अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा किया गया। राजस्व मंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य, सुपोषण एवं शिक्षा के बेहतरी के साथ-साथ क्षेत्र में आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के बेहतरी के लिये कार्य किया जाए। शासन की सभी कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्यवयन हों जिससे आखिरी पंक्ति के लोगों तक लाभ पहुच सके।
    उल्लेखनीय है कि सुकमा, बीजापुर एवं दंतेवाड़ा जिला राजस्व मंत्री का प्रभार जिला है। कोरोना कोविड-19 से निर्मित स्थिति के बारे में राजस्व मंत्री द्वारा निरन्तर बैठकें एवं चर्चा किया जा रहा है। इससे पहले 11 मई को मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारियों एवं जिला शिक्षा अधिकारियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सभी से राय लिया गया था। जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए राजस्व मंत्री ने जिलो में चल रहे महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के बेहतर क्रियान्वयन एवं मजदूरी भुगतान के बारे में, प्रवासी श्रमिको को क्वारेंटाइन केंद्रों में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के बारे में, वनोपज संग्रहको को नगदी भुगतान, पेयजल उपलब्धता, अस्पतालों में चिकित्सकों की की उपलब्धता के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी, कोरोना के समय जरूरतमंदों को निःशुल्क राशन वितरण जैसे अनेक मुद्दों पर चर्चा की।  
    मंत्री श्री जयसिंह ने कहा की सरकार की प्राथमिकता है प्रदेश में प्रत्येक नागरिक को बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हो। प्रदेश में कोरोना कोविड-19 से निर्मित स्थिति में सभी को मिलकर जनता की भलाई के लिये कार्य करना होगा। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग हर सम्भव तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिको को भी जिम्मेदारी लेनी होगी जिससे सभी के सहयोग से ही इससे लड़ा जा सकता है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button