राजधानीसमाचार

कोरोना संकट से निपटने के लिए विभिन्न मदों में प्राप्त और खर्च की गई राशि पर प्रदेश सरकार श्वेत पत्र जारी करे : अग्रवाल*

0 सरकारी घास ज़मीन बेचकर सरकारी खजाना नहीं, कांग्रेस नेताओं व भू माफियाओं की जेब भरने का काम हो रहा है

0 केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर धमतरी जिला भाजपा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के रायपुर दक्षिण विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण के मोर्चे पर प्रदेश सरकार की विफलता को लेकर तीखा हमला बोलते हुए मांग की है कि प्रदेश सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए विभिन्न मदों में प्राप्त राशि और खर्च की गई राशि पर श्वेत पत्र जारी कर प्रदेश को इसकी जानकारी दे। श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास विभिन्न मदों के लिए लगभग ढाई हज़ार करोड़ रुपए आए हैं लेकिन प्रदेश सरकार ने उनमें से पाँच सौ करोड़ रुपए भी इस वैश्विक महामारी से निपटने में खर्च नहीं किए हैं। दरअसल प्रदेश सरकार को प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की नहीं, ठेकों-टेंडर से कमाई की ज़्यादा चिंता है। श्री अग्रवाल सोमवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत धमतरी जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में दूसरे दिन की तीसरी सभा थी।
भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में फँसे छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों की वापसी के समय ट्रेन के महज़ 15 प्रतिशत व्यय भार को वहन करने में सियासी ड्रामेबाजी की। क्या प्रदेश इतना कंगाल हो गया है कि प्रदेश सरकार अपने ही परेशान श्रमिकों को वापस लाने के लिए पैसे तक देने की स्थिति में नहीं है? प्रदेश सरकार रोज़ चिठ्ठियाँ लिखकर केंद्र के सामने झोली फैलाकर प्रदेश का सिर शर्म से झुका रही है। श्री अग्रवाल ने किसी भी प्रवासी अथवा प्रदेश के श्रमिकों को एक रुपए की सहायता तक नहीं देने वाली प्रदेश सरकार पर किसानों, महिलाओं, युवकों, ग़रीब मज़दूरों, आवासियों समेत प्रदेश के सभी वर्गों के साथ वादाख़िलाफ़ी व दगाबाजी करने का आरोप लगाया। प्रदेश में धान से इतर अन्य फसल लेने वाले किसान आज सरकार की कुनीतियों के चलते हतोत्साहित हैं और वे अपनी फसल ट्रैक्टर से रौंद रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी घास ज़मीन बेचे जाने के फैसले पर श्री अग्रवाल ने कहा कि यह सरकारी खजाना नहीं बल्कि कांग्रेस नेताओं, भू माफियाओं की जेब भरने का काम हो रहा है। यह खेल बंद होना चाहिए। प्रदेश में विकास और निर्माण काम ठप पड़े हैं और सरकार कोरोना काल में भी घर-घर शराब पहुँचाने और बेचने में लगी है!
भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में देश की आज़ादी के दीवानों के सपनों को साकार करने काम किया। इससे पहले यह काम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल जी के नेतृत्व में केंद्र की राजग सरकार ने किया था। प्रधानमंत्री श्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष की उपलब्धियों और ऐतिहासिक, साहसिक व क्रांतिकारी फैसलों और ग़रीबों, किसानों, महिलाओं, युवकों, आदिवासियों, मज़दूरों सहित सभी वर्ग के कल्याण की योजनाओं के क्रियान्वयन की चर्चा करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपनी दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति से हर नामुनकिन कामों को मुमकिन बनाकर देश में अभूतपूर्व विश्वास अर्जित किया है। धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए की समाप्ति, तीन तलाक़ क़ानून, नागरिकता संशोधन क़ानून, आतंकवादियों के लिए कठेर सजा वाले क़ानून, राम मंदिर निर्माण, सवर्णों के लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण जैसे फैसले लेकर एक नए और आत्म निर्भर भारत के निर्माण का संकल्प तो व्यक्त किया ही है, विश्व मंच पर भारत को एक समृद्ध, स्वाभिमानी और शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पहचान दिलाई है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने में प्रधानमंत्री श्री मोदी के सुविचारित फैसलों ने देश को एक भयावह संकट के गर्त में जाने से रोक दिया। विश्व प्रधानमंत्री श्री मोदी की इस बात के लिए सराहना कर रहा है, लेकिन कांग्रेस नेताओं को यह बात हजम नहीं हो रही है और वे इसमें भी राजनीति कर रहे हैं।

सभा की शुरुआत धमतरी जिला भाजपा अध्यक्ष शशि पवार के संबोधन से हुई। सभा की कार्यवाही विधायक व प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने संचालित की और प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने सबको आत्म निर्भर भारत की संरचना की शपथ दिलाई। पूर्व ज़िला अध्यक्ष रामू रोहरा ने अंत में सबका आभार माना। इस मौके पर क्षेत्र के संसद सदस्य चुन्नीलाल साहू, विधायक द्वय अजय चंद्राकर व रंजना साहू, सरला जैन, निरंजन सिन्हा, प्रीतेश गांधी ,भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजूनारायण सिंह ठाकुर, निर्मल बरड़िया, कुंजलाल देवांगन, राजेश साहू, शिव शर्मा समेत काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता वर्चुअल में जुड़े थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button