छत्तीसगढ़समाचार

भाजपा के वर्चुअल रैली पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया…..

रायपुर/भाजपा के वर्चुअल रैली को कांग्रेस ने मोदी के बनावटी विकास के कागजी घोड़े पर भाजपा नेताओ कार्यकर्ताओं की आभासी सवारी करार दिया।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार की विफलताओं और देश मे बढ़ते कोरोना महामारी संकट पर जनता और भाजपा कार्यकर्ता के सवालों का जवाब देने से बचने भाजपा वर्चुअल रैली आयोजन कर रही है।वर्चुअल रैली में भाजपा नेताओं की भूमिका आडियो टेप रिकॉर्डर की तरह है जो रटी रटाई रिकॉडिंग की गई स्क्रिप्ट को सुनाती है।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते 6 साल में मोदी की नेतृत्व वाली सरकार जनहित के कार्यों को एक्चुअल में करती, देश की समस्याओं का पंक्चुअल होकर निराकरण करती तो भाजपा नेताओं को भाजपा के ही कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली के माध्यम से मोदी सरकार की दिखावटी विकास की गाथा सुनाने की आवश्यकता नही पड़ती। हकीकत यह है कि मोदी सरकार के द्वारा बिना सोचे समझे मनमानी तरीके से लागू की गई नोटबंदी और ऊटपटांग जीएसटी के कारण लड़खड़ाई चरमराई बदहाल हुई व्यापार व्यवसाय बन्द होते उद्योग, रोजी रोजगार के भयावह संकट से भाजपा से जुड़े लोग भी उतना प्रभावित हताश परेशान जितना आम लोग है।मोदी सरकार के मनमानी और लापरवाही के चलते देश आज 45 साल के पहले की बेरोजगारी स्तर पर खड़ा है ।नोटबन्दी जीएसटी से बर्बाद हो चुकी अर्थव्यवस्था पर कोरोना महामारी ने वज्रपात की और देश की12 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था पूरी तरह तबाह हो गई है। महंगाई की मार से जनता बेहाल है ढुलमुल विदेश नीति के चलते भारत के सामने घुटने टेकने वाले देश भारत की ओर आंखें तरेर रहे है ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी वन और मोदी टू में सरकार ने लोकहित में क्या काम किए हैं ?यह ना तो भाजपा के नेताओं को पता है ?और ना ही कार्यकर्ताओं को पता है ? जनता तो दूर की बात है।वर्चुअल रैली में मोदी सरकार की उपलब्धियों की झूठी कहानी गढ़कर बुकलेट छापकर पंपलेट बैनर पोस्टर के माध्यम से भाजपा के नेताओं को कार्यकर्ताओं को बताना पड़ रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं को कार्यकर्ताओं को बताना चाहिए बीते 6 साल में केंद्र के मोदी सरकार ने कांग्रेस शासनकाल में बनी भारत की नवरत्न कंपनियों, मिनी रत्न कंपनियां का निजीकरण करने का फैसला किया है अब तक 35 कंपनियों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी हो गई है बीएसएनएल रेलवे लाल किला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सहित अनेक सरकारी कंपनियां कुछ दिनों के भीतर निजी हाथों के हवाले कर दिया जाएगा।
कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे भाजपा नेताओं से सवाल किया भाजपा के नेता बताएं बीते 6 साल में मोदी सरकार ने कितने नये सरकारी कंपनियों का शिलान्यास किया या शुभारंभ किया? मोदी सरकार ने बीते 6 साल में देश में कितने नए एम्स हॉस्पिटल का निर्माण किया ?मोदी की सरकार बीते 6 साल में केंद्र के रिक्त सरकारी पदों पर कितने पदों पर पढ़े लिखे युवाओं की भर्ती की है?बीते 6 साल में कितने विदेशी कंपनियों को भारत लाकर निवेश कराने में सफल हुए हैं? अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल का दाम अब तक के सबसे नीचे स्तर पर आने के बावजूद भी देश में पेट्रोलियम पदार्थों महंगे दाम पर क्यो बेचे जा रहे है?पीएम केयर फंड का हिसाब आम जनता को क्यों नहीं दिया जा रहा ? बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली भाजपा में बलात्कारी अपराधियों का जमवाड़ा क्यों है?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की वर्चुअल रैली भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता के सामने जाकर कैसे झूठ बोलना है किस प्रकार गुमराह करना और भ्रमित कैसे करना है इसके ट्रेनिंग कैंप के अलावा कुछ भी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button