छत्तीसगढ़समाचार

दीनदयालजी के अंत्योदय की कल्पना साकार कर 2022 तक स्वर्णिम भारत के निर्माण की ओर केंद्र सरकार अग्रसर : कौशिक

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि श्रद्धेय पं. दीनदयालजी उपाध्याय ने जिस अंत्योदय की कल्पना की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार उस परिकल्पना को साकार कर भारतीय स्वातंत्र्य की 75वीं वर्षगाँठ के मौके पर 2022 तक स्वर्णिम भारत के निर्माण की ओर अग्रसर है। श्री कौशिक बुधवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जशपुर जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में चौथे दिन की दूसरी सभा थी।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के पिछले 06 वर्षों के कार्यकाल में भारत का विश्व मंच पर मान-सम्मान बढ़ा है, भारत का स्वाभिमान बढ़ा है और श्री मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में उभरकर आए हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय अखंडता और संप्रभुता को चुनौती देने वालों को पहले सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके क़रारा ज़वाब दिया गया और अब चीन को भी भारत की पराक्रमी सेना ने यह बता दिया है कि यह 1962 वाला भारत नहीं है। भारत की सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों की शहादत को नमन करते हुए श्री कौशिक ने केंद्र सरकार की उपलब्धियाँ गिनाईं और दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में लिए गए बड़े निर्णयों पर विस्तार से चर्चा की।
कोरोना संकट से निपटने में प्रधानमंत्री श्री मोदी के दूरदर्शितापूर्ण निर्णयों और आर्थिक प्रावधानों की सराहना करते हुए नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर कोरोना की रोकथाम के उपायों को गति दी लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भी प्रदेश के अन्य राजनीतिक दलों के साथ चर्चा तक करना ज़रूरी नहीं समझा है। प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास सिर्फ़ दो ही काम रह गए हैं, एक रोज़ केंद्र को चिठ्ठी लिखना और दूसरा रोज़ केंद्र सरकार पर बेसिर पैर के आरोप लगाकर प्रलाप करना। प्रदेश सरकार खुद कुछ काम नहीं कर रही है और झूठी वाहवाही बटोरने में लगी है। प्रदेश में रेत, शराब और ज़मीन माफिया सिर उठाकर चल रहे हैं।

भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश के सह संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी ने सभा की कार्यवाही संचालित करते हुए प्रास्ताविक भाषण दिया। सांसद गोमती साय ने भी अपने विचार रखे। पूर्व विधायक नंदे साहू ने सबको आत्म निर्भर भारत की संरचना की शपथ दिलाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button