समाचार

टिकरापारा थाना क्षेत्रान्तर्गत सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाला आरोपी शंकर जायसवाल गिरफ्तार


थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत प्रार्थी अमित कुमार जैन के सूने मकान से दिया गया था चोरी की घटना को अंजाम
बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से करता था चोरी की वारदात।
आरोपी के कब्जे से 03 नग सोने का सिक्का 10 नग चांदी का सिक्का 01 नग सोने का अंगुठी तथा नगदी रकम से खरीदे गये 01 नग एलईडी. टी0व्ही0 व वीडियों गेम को किया गया बरामद ।
जप्त मशरूका की कीमत है लगभग 1,78,000/- (एम लाख अठहत्तर हजार रूपये)।
आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा मंे अपराध क्रमांक 278/20 धारा 457,380 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।
विवरण – प्रार्थी अमित कुमार जैन ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह लक्ष्मी नगर रायपुर में रहता है एवं राजेन्द्र नगर रायपुर में स्वयं का मोबाईल शाॅप है । वर्तमान में प्रार्थी अकेला रह रहा था । दिनांक 16.06.2020 की रात 9ः00 बजे घर में ताला लगाकर प्रार्थी अपनी बड़ी बहन के घर राम सागर पारा चला गया था । दिनांक 18.06.2020 के प्रातः 9ः30 बजे सामने घर में रहने वाली कमला देवी नाम की महिला ने फोन करके बताई कि तुम्हारे घर का ताला टुटा हुआ है । सूचना पाकर प्रार्थी अपने जीजा दीपचंद जैन के साथ घर आया तो देखा कि घर के मेन दरवाजे का सिटकनी टुटा हुआ था जमीन में ताला पड़ा हुआ मिला अंदर जाकर देखा तो कमरे में रखा लकड़ी का कवर्ड खुला हुआ था जिसके दराज में रखा हुआ 50,000 रूपये नगदी रकम, 3 नग सोने का सिक्का, 10 नग चांदी का सिक्का, 1 नग सोने का अंगुठी, नही है कोई अज्ञात चोर सूने घर के दरवाजे का सिटकनी तोड़कर अंदर प्रवेश कर चोरी किया है जिस पर थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 217/2020 धारा 457,380 भादवि पंजीबद्ध किया गया है।
प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उमनि एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ एच. शेख द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती एवं थाना प्रभारी टिकरापारा को अज्ञात आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ट अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना टिकरापारा की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। टीम द्वारा हाल ही में जेल से छूटे चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक किये जा रहे थे इसी दौरान टीम को सूचना प्राप्त हुई जिसके आधार पर शंकर जायसवाल निवासी संतोषी नगर को पकड़ कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी शंकर जायसवाल द्वारा उक्त चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर उनके कब्जे से 03 नग सोने का सिक्का 10 नग चांदी का सिक्का 01 नग सोने का अंगुठी तथा नगदी रकम से खरीदे गये 01 नग एलईडी. टी0व्ही0 व वीडियों गेम जुमला कीमती 1,78,000 रूपये को बरामद किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

  1. शंकर जायसवाल पिता स्व. गजानंद जायसवाल उम्र 20 पता प्रगति विहार संतोषी नगर थाना टिकरापारा जिला रायपुर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button