समाचार

प्रत्येक रविवार को गजराज बांध का सफाई एवं गहरीकरण निरंतर जारी…..

  1. ग्रीनआर्मी संस्था द्वारा जल एवं तालाब संरक्षण अभियान के तहत प्रत्येक रविवार को प्रातः 8:00 बजे से 9:30 बजे तक रायपुर शहर के सबसे बड़े सरोवर गजराज सरोवर (230 एकड़) कि सफाई एवं गहरीकरण का कार्य ग्रीनआर्मी के सदस्य एवं आसपास के नागरिकगणों के साथ मिलकर प्रत्येक रविवार को उपरोक्त संकल्प पर अमल करते हुए गजराज बांध की सफाई का कार्य विधिवत रूप से किया जा रहा है. इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज पर्यावरण एवं जल की रक्षा हेतु बोरियाखुर्द, पुरानी धमतरी रोड, संतोषी नगर चौक से 2 किलोमीटर आगे गजराज बांध जो की 230 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है इसकी सफाई एवं गहरीकरण का कार्य आज प्रत्येक रविवार की तरह आज दिनांक 28 जून 2020 को प्रातः 8:00 बजे से प्रारंभ किया गया. गजराज बांध के सफाई एवं गहरीकरण का कार्य ग्रीनआर्मी के सदस्यों एवं आसपास के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर किया गया एवं लगभग 2 ट्रॉली कचरा निकाला गया इस कार्य में स्थानीय नागरिकों का भी सहयोग मिला. इस अवसर पर संतोषी नगर में क्षेत्र के पार्षद श्रीमती उमा चंद्रहास निर्मलकर जी के द्वारा भी तालाब सफाई एवं गहरीकरण के इस अभियान में पर्यावरण की रक्षा के लिए ग्रीन आर्मी के साथ मिलकर तालाब सफाई का कार्य किया गया एवं उनके द्वारा यह आश्वासन भी दिया गया कि पर्यावरण संरक्षण के कार्य में निगम भी ग्रीनआर्मी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करता रहेगा एवं जब तक गजराज बांध पूरी तरह साफ एवं गहरा ना हो जाए तब तक ग्रीनआर्मी एवं गजराज बांध के आसपास के नागरिकगण रविवार को इसकी सफाई का कार्य करते रहेंगे..

गजराज बांध की सफाई एवं गहरीकरण में ग्रीनआर्मी एवं आसपास के लोग शामिल हुए. पी के साहू, सुभाष साहू, चंद्रकांत देवांगन केपी साहू ,रूद्र साहू, आरबी साहू ,गुरदीप सिंह टुटेजा ,अजय अजय होतवानी, जीतू चावला.
अगले रविवार दिनांक 5 जुलाई 2020 को भी इस संकल्प को आगे बढ़ाते हुए प्रातः 8:00 से गजराज बांध की सफाई एवं गहरीकरण का कार्य जारी रहेगा. स्थानीय नागरिकों से भी अनुरोध है कि वे सब भी “मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी” के स्लोगन को चरितार्थ करते हुए अपना सहयोग इस कार्य हेतु देवें. संस्था ने गजराज बांध के आसपास मॉर्निंग वॉक करने वालों, तालाब में कपड़ा धोने वालों एवं नहाने वाले लोगों से भी तालाब सफाई का अनुरोध किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button