राजधानीराजनीति

पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का जोरदार धरना प्रदर्शन

रायपुर। पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है । रविवार को राजधानी रायपुर के सुभाष स्टेडियम के पास कांग्रेसियों ने जोरदार धरना दिया । इस दौरान वक्ताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार को जमकर लताड़ा । शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मो . फहीम ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पेट्रोल – डीजल के बढ़ते दामों का कांग्रेस ने पुरजोर विरोध कर रही हैं । इसी कड़ी में रविवार को अरविन्द दीक्षित ब्लाक कांग्रेस कमेटी के द्वारा सुभाष स्टेडियम के समीप 1 दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया । धरना दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक दिया गया | धरना स्थल पर केन्द्र सरकार के विरोध में बेनर एवं पोस्टर लगाए गए थे । धरना कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए – रायपुर शहर के महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में इतिहास मे पहली बार ऐसा हुआ कि डीजल का रेट पेट्रोल से आगे बढ़ गया है । जबकि पूर्व में डीजल का रेट पेट्रोल से कम हुआ करता था । रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने संबोधित करते हुए कहा कि चन्द उद्योगपतियों के पेट्रोलियम भंडारो को लाभ पहुंचाने के लिए पेट्रोल व डीजल की कीमत कम नहीं होने दिया जा रहा है । शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार भारत में चिनी हमले के ध्यान भटकाने के लिए महंगाई बढ़ा रही है । वरिष्ठ नेता इन्दरचंद धाड़ीवाल ने कहा कि कोरोना संकट के काल में पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ाकर आमजनता पर बोझ डाल दिया ।
वरिष्ठ प्रवक्ता रमेश वल्यानी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल व डीजल की कीमते कम हुई है इसका लाभ जनता को देने के बजाय केन्द्र सरकार एक्साईज डयूटी बढ़ाकर जनता पर बोझ डालने के काम कर रही है । रायपुर दक्षिण के छाया विधायक , प्रदेश महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि पेट्रोल पदार्थो के मूल्य वृद्धि का सीधा प्रभाव देश की 130 करोड़ की आबादी पर महंगाई के रुप में पड़ेगा । रायपुर नगर निगम के एम.आई.सी. मेम्बर ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीति जनविरोधी है । केन्द्र की मोदी सरकार जब से सत्ता पर काबिज हुई है केवल आमजनता के मन में उन्माद फैलाना का काम कर रही है । भारत माता की जय बोलवा दो और अपनी कथनी – करनी को भुला दो । शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मो . फहीम ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के रेट में वृद्धि होने से इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ता है । सरकार अपना फायदा बढ़ाने के लिए आम जनता के ऊपर बोझ डाल रही है जो कि सराकर गलत है । वरिष्ठ नेता हसन खान कहा कि भाजपा सरकार केवल अपना हित सोचती है उसे गरीबों और देशहित से कोई परवाह नहीं है । ए.आई.सी.सी. मेंम्बर पंकज मिश्रा ने कहा कि भाजपा चुनाव में यह कहकर आई थी कि हमारे सत्ता के आने पर पेट्रोल व डीजल के रेट कम होंगे मगर वह अपने वायदे से मुकर रही है । वरिष्ठ कांग्रेसी दिलीप अग्रवाल ने कहा कि पेट्रोल व डीजल बढ़े दामों का असर बाजार में दिखने लगा है । सब्जियों के रेट आसमान छू रहे हैं , टमाटर 70 रु . किलो बिक रहा है । अरविंद दीक्षित ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन चन्द्राकर ने कहा कि केन्द्र सरकार जिस तरीके से लगतार पेट्रोल व डीजल के मूल्य में वृद्धि किये जा रही है उससे आम जनता का शोषण किये जा रही है जिसे कांग्रेस कभी बरदाशत नहीं करेंगे , लगातार इसका पुरजोर विरोध किया जायेगा ।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व मे ले. अरविंद दीक्षित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नवीन चंद्रकार द्वारा एक दिवसीय धरना पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि को लेकर नेताजी सुभाष स्टेडियम के पास किया गया। इस धरनें में मुख्य रूप से महापौर एज़ाज ढ़ेबर,सभापति प्रमोद दुबे, शहर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, इन्दरचंद धाड़िवाल ,हसन खान ,दौलत रोहरा, सुरेश ठाकुर ,रियाज खान ,मदन तालेडा ,ज्ञानेश शर्मा ,कन्हैया अग्रवाल ,राजेंद्र जग्गी ,सरिक रईस खान ,बलेश्वर सोना ,दिलीप अग्रवाल ,पंकज मिश्रा ,दिलीप चौहान ,दिनेश ठाकुर ,लड्डू भैया,नीतिन ठाकुर ,मो फहीम ,नीलकंठ जगत ,ब्लॉक अध्यक्ष आरूण जंघेल ,सूनील भुवाल ,अध्यक्ष महिला कांग्रेस आशा चौहान,नीलम जगत ,उषा रंजन श्रीवास्त,अनिता गुरुपंच ,प्रमिला सोनवानी ,देवकी लोहा,पापा दीदी,ज्योति पीटर,भुव्नेश्वरी डहरिया,अंजना भट्टाचार्य,शिरीन,पूजा सोनी,संगीता ,सायरा बानो ,दीपा चंद्राकर ,मिथलेश रिछरिया ,आनंद पंचाल ,शाहरुख अशरफी,अस्सु भाई,फैयाज भाई,पुष्पराज बैद ,कैलाश राव कदम,राजेश सिंग ठाकुर ,मानोज दहाटे ,निर्मल पांडे ,राजेश तान्डी ,मुमताज हुसैन,शीत श्रीवास ,शेखर साहू ,शंकर बाघ ,असद ,डी एल देशलहरे ,डॉ रामेश्वर सोनवानी ,हेमंत पटेल ,जितेन्द्र यादव ,महेश कवर,दीपक कु दुबे,अमित कोसरिया,बाकर अब्बास ,कमलेश नथवानी ,उपेन्द्र डुकरे ,मो मुनीर ,कमल सोनी साथ मे हमारे ब्लॉक/वार्ड के प्रभारी गौतम यादव ,नवीन केशरवानी ,ईमामुल मसीह ,नवनीत व्यास ,सलमान खान ,नावेद उस्मानी, जावेद खान ,सागर वाकड़े ,कान्हा वाकड़े समेत प्रदेश/शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण,कार्यकर्तागण उपस्थित हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button