क्राइमछत्तीसगढ़राजधानीसमाचार

तेज रफ्तार एवं पटाखे की आवाज करने वाले वाहनो के विरुद्ध यातायात /थाना पुलिस की अभियान कार्यवाही

शहर के 10 प्रमुख मार्गों पर 150 से अधिक वाहनो की सरप्राइस चेकिंग कर 54 अमानक साइलेंस वाले वाहनों पर की गई कार्यवाही 

यातायात रायपुर  अनलॉक होने के पश्चात राजधानी रायपुर में यातायात का दबाव काफी बढ़ने लगा जिसे शुगम सुरक्षित व नियंत्रित करने हेतु यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शतत व्यवस्था बनाया जा रहा है किंतु कुछ उपद्रवी वाहन चालक जो अपने वाहन का साइलेंसर मॉडिफाई कराकर तेज पटाखे की आवाज निकालते हैं जिससे ध्वनि प्रदूषण होने के साथ ही साथ सामान्य यातायात को भी डिस्टर्ब कर दुर्घटना कारित होने की संभावना बना रहे हैं। इसी प्रकार कुछ उपद्रवी वाहन चालक रेसिंग बाइक से शहर के प्रमुख मार्गों पर निर्धारित गति सीमा से अधिक गति पर वाहन चलाते हैं जो स्वयं के लिए एवं सामान्य यातायात के लिए गंभीर दुर्घटना का कारण बनते हैं ऐसे वाहन चालकों पर नियंत्रण हेतु *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर श्री अजय कुमार यादव* के निर्देशन में यातायात पुलिस रायपुर द्वारा विशेष अभियान कार्यवाही चलाया जा रहा है!

यह विशेष अभियान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर /यातायात रायपुर *श्री लखन पटले एवं एमआर मंडावी के नेतृत्व में उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर श्री कांमता प्रसाद दीवान, श्री सदानंद सिंह विंध्य राज, श्री सतीश कुमार ठाकुर* के कुशल मर्गदर्शन में शहर के अलग-अलग 10 प्रमुख मार्गों पर यातायात एवं थाना के अधिकारी और जवानों का विशेष टीम गठन कर चलाया जा रहा है। अभियान चलाया गया जिसमें 150 से अधिक मोटरसाइकिल /बुलट को चेक किया गया जिसमें 54 वाहन अमानक साइलेंसर के पाये जाने पर चालकों के विरुद्ध वाहन जब्ती कर चलानी कार्यवाही की गई कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

अपील राजधानी वासियों से अपील है कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाने में पुलिस का सहयोग करें एवं अपनी जिम्मेदारी निभाएं! पालक गण अपने बच्चों को महंगी गाड़ी देने से बचें एवं अनावश्यक वाहन न चलाने दे । बच्चे द्वारा वाहन में किसी प्रकार का मोडिफाई कराया जाता है तो तत्काल उन्हें टोके अन्यथा यह सड़क दुर्घटना का कारण वन सकता है जिससे जान माल की हानि होने की गंभीर संभावना बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button