क्राइमराजधानीसमाचार

करोड़ो रूपये की ठगी करने वाला चिटफण्ड कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर सुखदेव सिंह गिरफ्तार

थाना मौदहापारा क्षेत्रांतर्गत कचहरी चैक स्थित कृष्णा काम्पलेक्स में खोले थे पी.ए.सी.एल. लिमिटेड़ नामक चिटफण्ड कंपनी। अब तक 15,000 पीड़ितों को किया गया है सूचीबद्ध। 15,000 पीड़ितों के अतिरिक्त और भी है अन्य पीड़ित जिनके द्वारा चिटफण्ड कंपनी में किया गया है करोड़ों रूपये निवेश। प्रकरण है वर्ष – 2016 का।
आरोपी सुखदेव सिंह था कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर।
आरोपी सुखदेव सिंह वर्तमान में सी.बी.आई. के मामले में पंजाब के रूपनगर में है जेल निरूद्ध।
आरोपी सुखदेव सिंह को प्रोडक्शन वारंट में लाया गया है रायपुर।
आरोपी सुखदेव सिंह अन्य डायरेक्टरों के साथ मिलकर करोड़ो रूपये की किया है ठगी।
आरोपी सुखदेव सिंह के विरूद्ध रायपुर सहित महासमंुद, बस्तर, कोरिया एवं बेमेतरा में भी ठगी के मामले है दर्ज ।
कंपनी के नाम पर रायपुर, बस्तर, महासमुंद, रायगढ़ एवं राजनांदगांव में स्थित 600 एकड़ भूमि को चिन्हांकित कर, की जा रहीं है कुर्की करने की प्रक्रिया।
 आरोपी के विरूद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 12/2016 धारा 420, 409 भादवि. निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 10 के तहत् किया गया है अपराध पंजीबद्ध।
विवरण – मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी प्यारे लाल निर्मलकर निवासी अमलेश्वर जिला दुर्ग सहित अन्य पीड़ितों द्वारा थाना मौदहापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि कचहरी चैक स्थित कृष्णा काम्पलेक्स में पी.ए.सी.एल. लिमिटेड़ नामक चिटफण्ड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुखदेव सिंह सहित अन्य डायरेक्टरों द्वारा पीड़ितों को लुभावनी स्कीम का झांसा देकर करोड़ो रूपये जमा करा लिया गया तथा रकम की परिपवक्ता तिथि पूर्ण होने पर आरोपियान पीड़ितों को रकम वापस न कर चिटफण्ड कंपनी को बंद कर फरार हो गये। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 12/2016 धारा 420, 409 भादवि. निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 10 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में पूर्व में थाना मौदहापारा पुलिस की टीम द्वारा कृष्णा काम्पलेक्स स्थित चिटफण्ड कंपनी से कम्प्यूटर एवं अन्य सामाग्री जप्त किया गया। जप्त कम्प्यूटर एवं अन्य सामाग्रियों का लगातार विश्लेषण कर आरोपियों की पतासाजी की जा रहीं थी। इसी दौरान टीम को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुखदेव सिंह के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई कि वह सी.बी.आई. के मामले में पंजाब के रूपनगर जेल मंे निरूद्ध है। जिस पर थाना मौदहापारा पुलिस की टीम द्वारा पंजाब के रूपनगर रवाना होकर प्रोडक्शन वारंट में आरोपी सुखदेव सिंह को रायपुर लाया गया। आरोपी सुखदेव सिंह उक्त चिटफण्ड कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर था जो फायनेंस के संबंध में निर्णय लेता था एवं अन्य डायरेक्टरों के साथ मिलकर आरोपी सुखदेव सिंह ने करोड़ो रूपये की ठगी किया है। चिटफण्ड कंपनी में 15,000 से अधिक लोगों द्वारा करोड़ों रूपये निवेश किया गया है। पुलिस टीम द्वारा कंपनी के नाम पर रायपुर, बस्तर, महासमुंद, रायगढ़ सहित राजनांदगांव में 600 एकड़ भूमि को चिन्हांकित किया गया है, जिसे कुर्की करने की प्रक्रिया जारी है। आरोपी सुखदेव सिंह के विरूद्ध रायपुर सहित महासमंुद, बस्तर, कोरिया एवं बेमेतरा में भी ठगी के मामले दर्ज है। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।
गिरफ्तार आरोपी – आरोपी सुखदेव सिंह पिता रघुवीर सिंह उम्र 62 साल निवासी ग्राम पोस्ट झलियन कालन जिला रोपर पंजाब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button