छत्तीसगढ़राजधानीसमाचार

भाजयुमो ने प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों में फूंका सीएम भूपेश बघेल का पुतला

 

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के आह्वान पर गुरुवार को प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंक कर निजी स्वामित्व वाले चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियाल मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण का विरोध किया। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर अपने नाते रिश्तेदारों को दान दहेज दहेज देने और अधिग्रहण के बहाने दामाद के निजी महाविद्यालय को बचाने व लाभान्वित करने का आरोप लगाया।

राजधानी रायपुर में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुतला फूंके जाने के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी हुई। सैकड़ों की संख्या में उपस्थित भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल के सामने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंक कर अधिग्रहण और परिवारवाद के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर परिवारवाद और अपने दामाद को अधिग्रहण के नाम पर लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी आपकी ऐसी कौनसी मजबूरी थी जो अधिग्रहण के लिए आपको ऐसे कॉलेज का चयन करना पड़ा जिसपर 125 करोड़ का लोन हैं, जिस कॉलेज पर मेडिकल आउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा धोखाधड़ी गतिविधियों का आरोप हैं, जिस कॉलेज की मान्यता नहीं हैं ऐसे कॉलेज का अधिग्रहण कर आप किसका हित कर रहे हैं? किसे लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं? भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि सीसीएमएच महाविद्यालय के अधिग्रहण की औपचारिकता पूरी होने से पहले ही अनुपूरक बजट में 41 करोड़ रुपये का प्रावधान प्रदेश सरकार की बदनीयती को स्पष्ट करती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने रिश्तेदार के मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण में छात्रों का कौनसा हित दिख रहा हैं स्पष्ट करना चाहिए जबकि छत्तीसगढ़ के 20 से ज्यादा संकटग्रस्त इंजीनियरिंग कॉलेज की चिंता मुख्यमंत्री नहीं करते, जहाँ हजारों छात्रों का भविष्य अधर में हैं।

पुतला दहन के दौरान जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता, अमित मैंशेरी, उमेश घोरमोड़े, हेमंत सेवलानी, विपिन साहू, सौरभ जैन,वैभव ठाकुर,सुनिधि पांडेय,ऋतु महिलांगे, अर्पित सूर्यवंशी, राहुल राव, तुषार चोपड़ा,अनुराग साहू,गुंजन प्रजापति,किशोर सोनी,मनीष यादव,जिला उपाध्यक्ष विशाल पांडेय,हरिओम साहू,अम्बर अग्रवाल,प्रणय साहू,नीरज वर्मा,बिट्टू शर्मा,अश्वनी विश्वकर्मा,राहुल जैन,प्रिंस परमार,मुकेश पटेल,रितेश मोहरे, दीपक तन्ना,प्रखर साहू,सोनू यादव,,अंकित देवांगन,विधि तिवारी,दीपा वर्मा,समीर फ़रिकर, तरुण गुप्ता,अतुल यादव, विजय लाहरवानी,राहुल यादव,सिद्धार्थ जैन,सुमित वर्मा,जयप्रकाश फुटन,प्रशांत शर्मा,अनिल शर्मा,मनीष साहू,भरत कुंड,संदीप कसार,राज गायकवाड़,गौतम साहू,शुभांकर,राहुल सेन,राहुल ठाकुर,योगी साहू,अमन ताम्रकार, आकाश शर्मा,राहुल संगेवार, मोहन पाठक,चंद्रप्रकाश शर्मा,सम्भव साह, हार्दिक,अनमोल तिवारी आदि बड़ी संख्या में शहर से कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button