खास खबरछत्तीसगढ़समाचार

कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा एक व्यापारी एक पेड़ अभियान के तहत रत्ना कोल्ड स्टोरेज गुमा में वृहत वृक्षारोपण किया गया

 

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि 08 अगस्त को कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा एक व्यापारी एक पेड़ अभियान के तहत रत्ना कोल्ड़ स्टोरेज गुमा में वृहत वृक्षारोपण किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी थे। साथ ही कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री आलोक सिंह एवं एसोसियेशन के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। उपरोक्त कार्यक्रम के होस्ट श्री प्रदीप अग्रवाल थे।

इसी कड़ी में कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी के द्वारा रत्ना कोल्ड़ स्टोरेज गुमा में वृहत वृक्षारोपण करके एक व्यापारी एक पेड़ अभियान को गति प्रदान की गई । श्री अमर पारवानी ने बताया की ऑक्सीभारत जैसे राष्ट्रीय अभियान के अंतर्गत बड़े पैमाने पर देश के सभी राज्यों के विभिन्न शहरों के बाग-बगीचे, स्कूल-कॉलेज, अस्पताल एवं अन्य सार्वजानिक स्थलों पर व्यापारियों द्वारा बड़े पैमाने पर ष्स्मृति वनष् भी स्थापित किये जाएंगे। जिसमें व्यापारी अपने परिवारों के दिवंगत हो चुके लोगों की स्मृति में एक साथ सौ से अधिक पौधे लगाएंगे और उनकी देखभाल भी करेंगे जिससे यह पौधे विकसित होकर बड़े वृक्ष का रूप लेंगे और न केवल पर्यावरण को संरक्षित करेंगे बल्कि ऑक्सीजन के प्रवाह की भी वृद्धि करेंगे।
इसी कड़ी में कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने कहा कि कैट सी जी चैप्टर के एक व्यापारी एक पेड़ अभियान को गति देते हुए रत्ना कोल्ड़ स्टोरेज गुमा में में वृहत वृक्षारोपण किया गया । उन्होनें ने कहा कि पेड़ों को धरती पर ऑक्सीजन का इकलौता एवं श्रेष्ठ स्त्रोत माना जाता है। जब तक पर्यावरण में ऑक्सीजन नहीं होगी तो किसी भी प्लांट में जरूरत के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन करना मुश्किल काम है, इसलिए बहुत जरूरी है कि हम पेड़ों को लगाने पर जोर दें और इसी उद्देश्य के साथ कैट ने इस अभियान को देश भर में शुरू किया है।

एक व्यापारी-एक पेड़ अभियान के प्रदेश संयोजक श्री मोहन वर्ल्यानी ने बताया कि कैट सी.जी. चैप्टर ने प्रदेश भर के व्यापारियों से अपील की है कि वो एक पौधा अपने घरों में एवं एक पौधा अपनी दूकान पर अवश्य लगाएं । साथ वर्ल्यानी ने सभी उद्योगों से भी आग्रह किया है की वो अपने कारखानों में ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने पर जोर दें ।
रत्ना कोल्ड स्टोरेज गुमा में वृहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में कैट सी.जी. चैप्टर के पदाधिकारी एवं कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे :- अमर परवानी जितेंद्र दोशी, विक्रम सिंह देव, परमानंद जैन, वासु मखीजा, सुरेंद्र सिंह, अजय अग्रवाल, भरत जैन, विजय शर्मा, मोतीलाल सचदेव, जयराम कुकरेजा, सतीश श्रीवास्तव, प्रीतपाल सिंह बग्गा, प्रदीप अग्रवाल, दीपक कुकरेजा, महेश खिलोसिया, चन्द्रकांत लुकंड, विजय जैन, राजेंद्र बागड़ी, अवनीत सिंह, मोहन वर्ल्यानी, आलोक सिंह, जोगराज चांडक, शिव अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, राम अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, रितेश अग्रवाल, धरम अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सुमीत सिंघल, रिंकू सलूजा, प्रवीण एवं अन्य पदाधिकारीगण।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button