छत्तीसगढ़राजधानीसमाचार

बारदाना देने में लापरवाही, शासकीय उचित मूल्य दुकान निलंबित

 

रायपुर। बारदाना देने में लापरवाही बरतने पर जनता कॉलोनी गुढ़ियारी वार्ड की जय माँ चंडी प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार की राशन दुकान को निलंबित किया गया है।
जिला खाद्य नियंत्रक ने बताया कि नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा पिछले चार माह में उक्त राशन दुकान को 9655 बारदाने दिया था । जबकि केवल 3800 बारदाने वापस किए गए। 5855 बारदाने मार्कफेड में जमा किया जाना था। परिवहनकर्ता इस दुकान में बारदाने लेने गया तो विक्रेता के द्वारा 2000 नग बारदाने उपलब्ध कराया गया। इन बारदानों का निरीक्षण करने पर पाया गया कि नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा चाँवल आपूर्ति के लिए प्रदाय किये गए बारदाने के स्थान धान के बारदाने उपलब्ध कराए जा रहे थे।
इसकी शिकायत परिवहनकर्ता के द्वारा किये जाने पर खाद्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुँचे। विक्रेता के द्वारा स्वीकार किया गया कि पूर्व में प्रदाय बारदाने नही होने के कारण बाजार से खरीद कर लाया गया था। उल्लेखनीय है कि शासन द्वारा आगामी खरीफ वर्ष में धान खरीदी हेतु माह अप्रेल से अगस्त 2021 तक नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा चाँवल आपूर्ति के लिए बारदाने को जमा करने के सख्त निर्देश दिए है। कलेक्टर सौरभ कुमार ने सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों से शत प्रतिशत बारदाने उठाव के निर्देश दिए गए है। बारदाना प्रदाय नही किया जाना छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण (नियंत्रण) प्रणाली आदेश 2016 के प्रावधानों का उल्लंघन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button