छत्तीसगढ़राजधानीसमाचार

विभिन्य पदार्थ से बनाए अनोखे गणपति बाप्पा लिटिल मिलेनियम प्री स्कूल ने करा गणपति का स्वागत

रायपुर ,  गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में , लिटिल मिलेनियम प्रियदर्शनी नगर रायपुर ने गणपति बाप्पा का स्वागत जोरदार अंदाज में करा। रंग , क्ले , पत्ती , हल्दी , चावल, आटें व फूलों से उपस्थित लोगो ने विभिन्य रूपों में गणपति बाप्पा बनाए व सजाए। कार्यक्रम की शुरुवात सान्वी श्रीवास्तव ने बेहतरीन अंदाज़ में गणेश वंदना करके करी। गणेश बने बच्चे भी मास्क लगाए व दो गज की दूरी पालन करते दिखे।
दस से ज्यादा गणपति के नाम बालगणपति ,भालचन्द्र , बुद्धिनाथ , धूम्रवर्ण , एकाक्षर ,एकदन्त, गजकर्ण , गजानन, गजवक्र , गजवक्त्र, गणाध्यक्ष ,गणपति, गौरीसुत , बताकर Navya Gangwani खेल में विजेता रही। गणेशा को खाने में प्यारे मोदक ,रूपी केक का भोग भी लगाया गया। नाचते गणेश व मास्क लगाए हुए गणपति बाप्पा ने सभी का दिल मोह लिया। सभी ने मिलकर गणपति बाप्पा से कोरोना से पूर्ण रूप से निजात दिलाने की प्रार्थना भी करी।
स्कूल की डायरेक्टर अनुभूति श्रीवास्तव ने बताया “कोरोना की वजह से पिछले डेढ़ साल से दो से छह वर्ष के बच्चे भी वर्चुअल पढाई कर रहे हैं. उम्मीद है जल्द ही कोरोना सक्रमण पूर्ण रूप से चला जाइएगा और एक बार फिर सभी स्कूल फिजिकली संचालित हो पाएंगे।“

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button