क्षेत्रीयछत्तीसगढ़समाचार

गुलाब चक्रवात से भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा अर्लट जारी

बांध एवं नदियों पर नजर रखें, जल भराव की स्थिति वाले निचले इलाके का विशेष ध्यान रखें, कलेक्टर ने राहत और बचाव दलों को सतर्क रखने के दिए निर्देश

Shakun Sahariya Ji

राजनांदगांव। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले में गुलाब चक्रवात से भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए मुख्यालय में रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि सभी अधिकारी बांध एवं नदियों पर नजर रखें तथा ऐसे निचले इलाके में जहां जलभराव की स्थिति बन सकती हैै, वहां विशेष ध्यान रखें। उन्होंने राजस्व विभाग को संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैयारी रखने और बाढ़ राहत और बचाव दलों को सतर्क रखने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने जिला स्तर और तहसील स्तर पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से कहा है कि बारिश के दौरान बांधों में जल स्तर की निरंतर निगरानी भी करें और इसकी सूचना बाढ़ नियंत्रण कक्ष को दी जाए। कलेक्टर ने आम जनता से जल भराव की स्थिति में पुल-पुलियों को पार न करने की अपील की है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 07744-220557 है। गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा 26 एवं 27 सितम्बर को गुलाब चक्रवात से भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button