छत्तीसगढ़राजधानीराजनीतिसमाचार

भाजपा नेताओं को सद्बुद्धि देने यज्ञ कर विकास उपाध्याय ने कहा, चुनाव में हार बीजेपी की दुखती रग है

जीई रोड हनुमान मंदिर में 21 पंडितों द्वारा यज्ञ कर हवन् के साथ जन जागरण पदयात्रा आरम्भ हुआ

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर आज ताबड़ तोड़ हमले किये हैं। ज्ञातव्य हो कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेताओं ने उल्टा चोर कोतवाल को डाटे के तर्ज पर आज प्रदेश भर में महंगाई के खिलाफ चक्का जाम करने का कार्यक्रम रखा था, जिसके जवाब में विकास उपाध्याय ने इन भाजपा नेताओं को भगवान सद्बुद्धि दे को लेकर बकायदा मंदिर में 21 पंडितों की उपस्थिति में सद्बुद्धि यज्ञ आयोजित कर हवन् किया है और कहा, भाजपा के लोगों को कृषि कानून जैसे किसानों पर थोपे गए बेहुदा कानून को वापस लेने की नौबत आने के बाद भी सद्बुद्धि नहीं मिली है। उन्होंने इसके पश्चात् जन जागरण अभियान पदयात्रा कर लोगों के बीच भाजपा की गलत नीतियों को उजागर करने लोगों के बीच मुलाकात की।

विधायक विकास उपाध्याय ने कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित जन जागरण अभियान पदयात्रा के पूर्व आज जीई रोड के मध्य में स्थित हनुमान मंदिर में सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। जहाँ काफी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को भगवान सद्बुद्धि दे का यज्ञ किया। इस बीच विधायक विकास उपाध्याय ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर ताबड़ तोड़ सियासी हमले करते हुए कहा कि केन्द्र में जबसे भाजपा की सरकार काबिज हुई है, वह देश में महंगाई को नियंत्रण से खो चुकी है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार के पूरे कार्यकाल का यदि अध्ययन किया जाये तो नोट बंदी से लेकर जीएसटी और कृषि कानून से लेकर तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के साथ-साथ कोरोना काल में असफल कार्य योजना ने देश में महंगाई को चरम् पर पहुँचा दिया है।

विकास उपाध्याय ने भाजपा पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा, मोदी सरकार देश की जनता पर लगातार नये-नये प्रयोग करने पर तुली है। इससे पहले कृषि से जुड़े भूमि अधीग्रहण कानून पर भी केन्द्र सरकार को पीछे हटना पड़ा था, तब संसद में राहुल गांधी ने इसका विरोध करते हुए सरकार को सूट-बुट की सरकार कहा था। ताजा उदाहरण यह भी देखने को मिला है कि उपचुनावों में कई सीटों पर भाजपा के हार के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मोदी सरकार को राहत देना पड़ा। विकास उपाध्याय ने साफ शब्दों में कहा, चुनाव में हार बीजेपी की दुखती रग है। बीजेपी को जहाँ कहीं अपने फैसले चुनाव में हार की वजह बनते दिखती है वो उस पर दुबारा विचार या समझौता जरूर करती है। विकास उपाध्याय ने कहा, समय के साथ मोदी सरकार अब जनता के लिये बोझ बनते जा रही है और अपनी नाकामियों को छुपाने ऐसे हथकंडे अपना रही है, जिससे वह जनता के समक्ष बेनकाब होते दिख रही है।

विकास उपाध्याय ने कहा, पूरी देश की जनता जानती है मोदी ने 100 दिन के अन्दर महंगाई कम करने का वादा किया था। अपने भाषणों में प्रधानमंत्री मोदी यह कहते नहीं थकते थे कि उनकी सरकार बनी तो पेट्रोल के दाम 35 रूपये प्रति लीटर हो जाएंगे। परन्तु आज उनके कार्यकाल के सातवें वर्ष में महंगाई चरम् पर है। रसोई के सामान से लेकर रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने आजादी के बाद के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं द्वारा महंगाई के विरूद्ध चक्का जाम असल में अपनी ही सरकार के विरूद्ध किये जाने वाला आन्दोलन है, परन्तु कांग्रेस का नाम लेकर ये उल्टा चोर कोतवाल को डाटे के कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ यज्ञ के समापन के बाद गीता नगर, चौबे कॉलोनी से जीई रोड होते हुए आयुर्वेदिक परिसर में जन जागरण पदयात्रा कर लोगों के बीच बढ़ती महंगाई के असल कारण को लोगों के बीच पहुँचाया। कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में सूर्यमणी मिश्रा, बिरेश शुक्ला, सुरेश ठाकुर, अन्नुराम साहू, अशोक ठाकुर दाऊलाल साहू देवकुमार साहू मनीराम साहू वारेन्द्र साहू सुंदर जोगी घनश्याम छत्री आरती उपाध्याय, हरपाल भाभरा रामदास कुर्रे नट्टू भींसर्रा हाजरून बानो पं वीरेंद्र शुक्ला विकास अग्रवाल विष्णु साहू धनंजय ठाकुर रवि राव अकाश दीवान भीम यादव कृष्णा नायक तरुण श्रीवास संगीता तिवारी काजल नाग रजिया बेगम गीतांजलि तांदी पिंकी नायक टारजन दिलीप गुप्ता सोहन शर्मा राजेश बघेल हर्षित जायसवाल आकाश दीवान सुमित राज साहू प्रवीण झा लोकेश साहू सोनू ठाकुर ईश्वर भक्ता गोलू यादव इंदल यादव संदीप सिरमौर योगेश तिवारी नरेश विश्वकर्मा राका मनोज सारथी नीतू तिवारी भूपेंद्र राजपूत संजय साहू बबलू देवांगन चंदन बंजारे गजेंद्र पांडेय हरमेश मानिकपुरी बिरजू हरपाल बबलू दिप संजू नायडू रितेश साहू सूर्यमणि मिश्रा सुरेश मिश्रा दुर्गादास लालवानी सी एल डहरिया (बसंत चक्रधारी छ ग माटीकला बोर्ड सदस्य ) पप्पू खैरा कैलाश साहू शशि सिंग शितेंद्र ठाकुर डेमेंद्र यदु तारिक खान राजेश स्वामी प्रदीप मुखर्जी सौमित्र शुक्ला माधुरी यदु प्रगति वाजपेयी विनोद विश्वकर्मा विकास मिश्रा फ़ितू सिंग ठाकुर जितेंद्र चौबे मुन्ना जाधव नरोत्तम साहू अभिषेक ठाकुर उमेश सहानी पवन सोना डाकेश्वर साहू मोइस भाई अजीज भींसर्रा सुरेश बरेठा विजय यादव मनोज सारथी मेहताभ भाई पंकज ठाकुर सूरज साहू वरिष्ठ सुरेश ठाकुर योगेश दीक्षित भागवत साहू प्रशान्त पाण्डेय रामानुज सिंग राजीव श्रीवास रंजीत सिंग बिंद्रा समेत सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेस के लोग सम्मिलित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button