22 जनवरी को होगा भगवान श्री राम के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा, 15 हजार स्थानों पर बड़ी स्कीन, 51 हजार मंदिरों में होगा पूजा अर्चना.

227
22 जनवरी को होगा भगवान श्री राम के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा,
22 जनवरी को होगा भगवान श्री राम के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा,

रायपुर | अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम के मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा. इस दिन पूरे देश में दीपावली जैसा उत्सव मनाने की तैयारियां की जा रही हैं. छत्तीसगढ़ में भी विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, बजरंग दल, भाजपा के कई सामाजिक संगठन इस दिन के लिए अलग-अलग तैयारी में लगे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश में 15 हजार  स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाकर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव कार्यक्रम दिखाया जाएगा. इसी के साथ 51 हजार मंदिरों में पूजा अर्चना कार्यक्रम होगा. राजधानी रायपुर के राम मंदिर में पूजा अर्चना होगी. वहीं शाम को हजारों दिए जलाए जाएंगे .

इसी के साथ आतिशबाजी भी होगी जय स्तंभ चौक पर अयोध्या का कार्यक्रम दिखाने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी. वहीं अंबिकापुर के स्टेडियम में एक लाख दिए जलाने की तैयारी में है. अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का काम पूरा हो गया है. अब सभी को 22 जनवरी का इंतजार है उस दिन रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही राम लाल के द्वारा भक्तों के दर्शन के लिए खुल जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के फैलाव के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का भ्रमपूर्ण बयान जिम्मेदार:-विष्णुदेव साय