शौचालय और आवास के नाम पर शातिर महिला ने महिलाओं से की 14 लाख की ठगी

264

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही। जिले में आवास और शौचालय बनवाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता महिलाओं ने ठगे जाने की शिकायत कलेक्टर और एसपी से की है. शिकायत में बताया गया है कि गौरेला थाना अंतर्गत गोरखपुर पंचायत निवासी सोफिया खान उर्फ मुस्कान खान पिछले एक साल से हमें फ्री में शौचालय और आवास के नाम पर लाखों रुपये का चूना लगाकर फरार हो गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कलेक्ट्रेट शिकायत करने पहुंची गरीब महिलाओं ने अपनी ठगी की आपबीती बताते हुए कहा कि मुस्कान खान ने हम ग्रामीण महिलाओं को कहा कि फ्री में शौचालय और आवास बनवाकर देगी. इतना ही नहीं महिलाओं से फर्जी लोकल समूह बनवाकर प्रति माह 1,600-1,600 रुपये की किस्त पटवा रही थी ये कहते हुए कि 6 माह बाद इसे क्लोज कर 1 लाख प्रति महिला को मिलेगा. ये अवधि पूरी हो जाने के बाद फ्रॉड महिला ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए. महिलाओं की ओर से अपना पैसा मांगे जाने पर टाल मटोल करने लगी थी, बहाने बनाने लगी थी, कभी ये कहती कि मैं बिलासपुर अस्पताल में बीमार होने से भर्ती हूं तो कभी कुछ.

बाद में फोन लगातार लगाने पर स्विच ऑफ आने लगा, जिसके बाद हम लोगों को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ. 29 महिलाओं ने गोरखपुर जाकर जानकारी ली तो सोफिया खान अपने घर में नहीं मिली, कई दिनों से गायब होने की जानकारी मिली. आसपास के लोगों ने महिलाओं को बताया कि आरोपी सोफिया बहुत ही फ्रॉड किस्म की महिला है. इसके पहले भी ग्रामीण क्षेत्र में भोली-भाली महिलाओं को अपने मकड़ जाल में फंसाकर शासकीय योजनाओं के नाम से चूना लगाए जाने की बात निकल कर आई है.

छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, परंपरा व खेल को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध : मंत्री गुरू रुद्रकुमार

सभी पीड़ित महिलाओं ने गौरेला गोरखपुर निवासी सोफिया खान के विरुद्ध FIR करने और अपनी रकम वापस दिलाये जाने की मांग की है. शिकायतकर्ता सभी महिलाएं गौरेला थाना अंतर्गत की है. इन महिलाओं से सोफिया खान ने आवास और शौचालय के नाम पर लगभग 14 लाख रुपये लेकर रफूचक्कर हो गई है. महिलाओं ने शिकायतकर सोफिया खान के विरुद्ध कार्रवई की मांग की है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने बताया कि शिकायत संज्ञान में आई है, जिसमें IPC की धारा के अंतर्गत मामले को जांच में लिया जा रहा है और आरोपी महिला के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.