इंदौर में युवक के अपहरण-हत्या के तीनों आरोपित गिरफ्तार

242
20 11 7
20 11 7

इंदौर। तेजपुर गड़बड़ी निवासी 18 वर्षीय पुष्कर उर्फ चीकू का अपहरण और हत्या करने वाले तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपितों के हाथ-पैरों में चोट आई है। पुलिस का दावा है आरोपित बचकर भागने के दौरान जख्मी हो गए। तीनों का तेजपुर गड़बड़ी और आइडीए मल्टी में जुलूस भी निकाला गया। अफसरों का दावा है कि अपहरण के थोड़ी देर पहले आरोपितों से विवाद हुआ था। उन्होंने एफआइआर में हुई देरी से पल्ला झाड़ा है।

पुष्कर उर्फ चीकू का 16 नवंबर को आरोपित शंकर बलाई, तिलक कोरी और करण उर्फ छोटू बंजारा ने चोइथराम सब्जी मंडी के समीप से अपहरण कर लिया था। आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की और कुएं में धक्का देकर मार डाला। शनिवार रात पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपितों का निकाला जुलूस

घायल आरोपितों को पुलिस घटना स्थल पर ले गई और नाट्य रूपांतरण करवाया। इस दौरान पुलिस ने तीनों का जुलूस निकाला। लड़खड़ाते हुए चल रहे आरोपितों ने माफी मांगी। एडिशनल डीसीपी (जोन-1) आलोक कुमार शर्मा ने कहा कि घटना से कुछ देर पूर्व आरोपितों से विवाद हुआ था। उस वक्त चीकू का दोस्त प्रेम निमानी भी था। प्रेम के जाने के बाद तीनों ने चीकू को अगवा कर लिया।

एक दिन बाद लिखी एफआइआर

प्रेम ने घटना के आधा घंटे बाद पुलिस को सूचना दी, लेकिन एफआइआर दूसरे दिन लिखी। चीकू और आरोपितों को तलाशने में भी सुस्ती दिखाई। चुनाव का बहाना बनाकर अफसर टालते रहे। शनिवार को एक आरोपित के कबूलनामा के बाद पुलिस के होश उड़े और एफएसएल अफसरों को लेकर शव बरामद करने पहुंचे।